उत्तराखंड: 8 हजार रुपए की घूस लेता PRD कार्यालय का प्रशासनिक अधिकारी रंगे हाथ गिरफ्तार, इस एवज में मांग रहा था रिश्वत

उधम सिंह नगर के पीआरडी कार्यालय में तैनात प्रशासनिक अधिकारी को विजिलेंस की टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा है। अधिकारी अश्वनी कुमार को विजिलेंस की टीम ने 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए कार्यालय से गिरफ्तार कर लिया।

Share

उत्तराखंड में भ्रष्टाचार के मामलों ने लगातार सरकार की साख गिराई है, जिस पर लगाम लगाने को लेकर अब सीएम धामी सख्त नजर आ रहे हैं। सीएम धामी अब भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों पर लगातार कार्रवाई कर रहे है। Bribe Taken by PRD Officer in Rudrapur इसी कड़ी में उधम सिंह नगर के पीआरडी कार्यालय में तैनात प्रशासनिक अधिकारी को विजिलेंस की टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा है। विजिलेंस टीम के मुताबिक, पीआरडी यानी प्रांतीय रक्षक दल के एक जवान ने उधम सिंह नगर के पीआरडी कार्यालय में प्रशासनिक पद पर तैनात अश्वनी कुमार पर रिश्वत लेने का आरोप लगाते हुए शिकायती पत्र दिया था। जिस पर जांच के दौरान आरोप सही पाए गए। जिसके बाद विजिलेंस की टीम ने उसे रंगे हाथ पकड़ने के लिए जाल बिछाया। इसी कड़ी में आज प्रशासनिक अधिकारी अश्वनी कुमार को विजिलेंस की टीम ने 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए कार्यालय से गिरफ्तार कर लिया।

PRD जवान ने बताया कि, प्रशासनिक अधिकारी अश्वनी कुमार ने उसे ड्यूटी में लगाने के लिए 15 हजार की डिमांड की थी, लेकिन निवेदन के बाद 10 हजार में अधिकारी मान गया था। जिसके बाद अक्टूबर महीने में पीआरडी जवान को जिला आबकारी कार्यालय में ड्यूटी में तैनात कर दिया गया। इस बीच पीआरडी जवान ने घरेलू समस्या का हवाला देते हुए प्रशासनिक अधिकारी से उसका ट्रांसफर गदरपुर क्षेत्र में करने का निवेदन किया, लेकिन ट्रांसफर के एवज में उससे 10 हजार रुपए की डिमांड की गई। वहीं, पीआरडी जवान ने इसकी शिकायत हल्द्वानी विजिलेंस से कर दी। जब विजिलेंस की टीम ने प्रारंभिक जांच की तो आरोप सही मिले। लिहाजा, आज विजिलेंस की ट्रैप टीम ने पीआरडी जवान से 10 हजार की रिश्वत लेते हुए प्रशासनिक अधिकारी अश्वनी कुमार को रंगे हाथों पकड़ लिया। ट्रैप टीम को निदेशक द्वारा ₹5000 का नकद इनाम देने की घोषणा की गई है।