UKSSSC पेपर लीक: हाकम के बाद अब चंदन और अंकित की संपत्ति होगी जब्त, दोनों के पास मिली इतने करोड़ की संपति

Share

देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग पेपर लीक मामले में चर्चित हाकम सिंह के बाद अब उसके करीबी ट्रैवल एजेंसी, स्टोन क्रेशर मालिक चंदन सिंह मनराल और अंकित रमोला की भी अवैध रूप से अर्जित की गई 11 करोड़ की संपत्ति जब्त होने जा रही है। इसको लेकर प्रशासन ने कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। एसटीएफ ने दोनों अभियुक्तों की चल और अचल संपत्ति का आंकलन करने के बाद रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेज दी है। दोनों अभियुक्तों के परिवार सहित बैंक अकाउंट भी फ्रीज करा दिए गए हैं।

एसटीएफ के एसएसएपी आयुष अग्रवाल के अनुसार हाकम के शागिर्द चंदन सिंह मनराल ने साल 2015 से अब तक हुई एक के बाद एक भर्ती परीक्षा में धांधली के जरिए 10 करोड़ 27 लाख 16 हजार 508 रुपए की अवैध प्रॉपर्टी बना डाली। इतना ही नहीं नकल माफिया मनराल ने अपने और करीबियों के नाम पर 21 वाहन खरीदे जिनमें जेसीबी, स्कॉर्पियो से लेकर 16 टैक्सी ट्रेवलर गाडियां खरीद डाली। नकल के खेल से कमाई काली कमाई से मनराल ने एक स्टोन क्रेशर सहित रामनगर के आसपास खूब प्रॉपर्टी खड़ी कर ली।

जबकि हाकम के दूसरे खास गुर्गे अंकित रमोला ने भी भर्ती परीक्षा पेपर लीक कराकर 40 लाख से ज्यादा की अवैध संपत्ति जुटा ली। हाकम के इन दोनों गुर्गों की काली कमाई से बनाई गई प्रॉपर्टी के जब्तीकरण को लेकर देहरादून डीएम को रिपोर्ट भेज दी गई है। आयुष अग्रवाल के मुताबिक एसटीएफ की इस गिरोह के 24 मुख्य सदस्यों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में विवेचना जारी हैं। गैंगस्टर अधिनियम के 14 (1) के अंतर्गत सभी मुख्य अभियुक्तों की चल अचल सम्पत्ति को भी गैंगस्टर एक्ट के अन्तर्गत सीज करने की कार्रवाई प्रचलित है।