गजब! देहरादून में चोरों की हिम्मत देखिए, घंटाघर की घड़ी से केबल और नोजल ही चूरा ली

देहरादून घंटाघर के फव्वारे के लिए लगाई गई कीमती नोजल और घंटाघर को रोशन करने वाली लाइटों के केबल सहित अन्य कीमती सामान गायब हैं। सामान चोरी होने के बाद निगम के अधिकारियों ने मामले में पुलिस को तहरीर दी है।

Share

देहरादून में चोरों के हौसले इस कदर बुलंद है कि देहरादून का दिल कहे जाने वाले घंटाघर पर लगा कीमती सामान ही चोरों ने साफ कर दिया। Dehradun Clock Tower घंटाघर में घुसकर चोर तोड़फोड़ करते हुए तार व पैनल चुरा ले गए हैं। ऐतिहासिक नगर निगम के फव्वारे के लिए लगाई गई कीमती नोजल और घंटाघर को रोशन करने वाली लाइटों के केबल सहित अन्य कीमती सामान गायब हैं। सामान चोरी होने के बाद निगम के अधिकारियों ने मामले में पुलिस को तहरीर दी है। बताया जा रहा है कि इससे पहले भी घंटाघर में सामान चोरी हो चुका है। 24 घंटे व्यस्त रहने वाले घंटाघर में बार-बार चोरी की घटना पुलिस के लिए भी चुनौती बना है। देहरादून नगर आयुक्त गौरव कुमार ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि घटाघंर पर लगी घड़ी कई दिनों से बंद है, तो उन्होंने अधिकारियों को घड़ी चेक करने के निर्देश दिए।

देहरादून नगर निगम के अधिकारियों ने मौके पर जाकर पड़ताल की तो पता चला कि फव्वारे के लिए लगाई गई कीमती नोजल और घंटाघर को रोशन करने वाली लाइटों के केबल सहित अन्य कीमती सामान गायब है। इसके बाद देहरादून नगर निगम के अधिकारियों ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है। वहीं, देहरादून घंटाघर पर इस चोरी ने एक बार फिर से पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर दिए। क्योंकि घंटाघर वो जगह है, जहां पर दिनभर भीड़ रहती है। वहीं रात में घंटाघर पर हमेशा पुलिस तैनात रहती है। इससे पहले भी चोर दो बार चोरी की वारदात को अंजाम दे चुके हैं। बता दे, यह तीसरी बार हुआ है, जब घंटाघर से तार और पैनल चोरी किये गये हैं। वहीं निगम की ओर से इस संबंध में दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई के लिए थाने में तहरीर दी गई है।