उत्तराखंड में कांग्रेस को एक और झटका, गंगोत्री से पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण ने दिया इस्तीफा

गंगोत्री से कांग्रेस से दो बार के विधायक रहे दिग्गज नेता विजयपाल सजवाण ने अपने सभी दायित्वों से मुक्त होकर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने प्रदेश पार्टी अध्यक्ष करन महारा को पत्र लिखा।

Share

लोकसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच उत्तराखंड में कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। MLA Vijaypal Sajwan Quits Congress गंगोत्री से कांग्रेस से दो बार के विधायक रहे दिग्गज नेता विजयपाल सजवाण ने अपने सभी दायित्वों से मुक्त होकर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने प्रदेश पार्टी अध्यक्ष करन महारा को पत्र लिखा। जिसे कांग्रेस के लिए बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है। साथ ही उनके बीजेपी ज्वाइन करने की अटकलें लगाई जा रही हैं। उन्होंने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा को पत्र लिखते हुए कहा है कि आज मैं व्यक्तिगत कारणों से अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सभी दायित्वों से मुक्त होकर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं। बताया जा रहा है कि विजयपाल सजवाण जल्द भाजपा की सदस्यता ले सकते हैं।

पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शीशपाल बिष्ट का कहना है कि अगर उन्हें कोई परेशानी या फिर उनके कोई सुझाव थे, तो उन सुझावों को उन्हें पार्टी फोरम में रखना चाहिए था। लेकिन उन्होंने ऐसा ना करके पार्टी से त्यागपत्र दे दिया, जबकि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा उनका मान सम्मान बढ़ाया और समय-समय पर उन्हें विधायक का चुनाव लड़ाया, उनको पार्टी की तरफ से महत्वपूर्ण पदों की जिम्मेदारी भी दी गई, ऐसे में चुनाव से पहले उन्होंने पार्टी से त्यागपत्र क्यों दिया इस बारे में वो बेहतर बता सकते हैं। गौर हो कि आगामी लोकसभा चुनाव से पहले बीते दिनों पौड़ी लोकसभा सीट से दावेदारी जता रहे कांग्रेस पार्टी के नेता मनीष खंडूड़ी ने भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम लिया है।