लेह-लद्दाख में तैनात उत्तराखंड का एक और जवान शहीद, अचानक तबीयत बिगड़ने से निधन

उत्तरकाशी जिले के तहसील बड़कोट सरनौल निवासी सैनिक श्रवण चौहान की अचानक तबियत से दर्दनाक मौत हो गई है, जिससे क्षेत्र में मातम पसरा हुआ है।

Share

उत्तराखंड का एक और लाल मां भारती की सेवा में वीरगति को प्राप्त हो गया है। Uttarkashi Army Soldier Died लेह लद्दाख सीमा पर तैनात उत्तरकाशी जिले की बड़कोट तहसील के लाल श्रवण चौहान की अचानक तबीयत बिगड़ने से निधन हो गया। श्रवण के निधन की सूचना से उसके गांव सहित क्षेत्र में शोक की लहर है। श्रवण कुमार चौहान पुत्र शूरवीर चौहान भारतीय सेना की 14वीं बटालियन में लेह लद्दाख सीमा पर तैनात थे। गुरुवार को अचानक स्वास्थ्य खराब होने से सेना ने उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान उनका निधन हो गया है। शहीद होने की खबर से पूरे क्षेत्र में मातम छा गया है।

श्रवण कुमार का पार्थिव शरीर शुक्रवार सुबह चंडीगढ़ पहुंचा है। चंडीगढ से भारतीय सेना के एंबुलेंस से सड़क मार्ग होते उनके पैतृक गांव सरनौल पार्थिव शरीर लाया जा रहा है। श्रवण के दो भाई अन्य भी भारतीय सेना में तैनात है। उनके माता पिता गांव में खेती बाड़ी का काम करते है। शहीद श्रवण 2017 में भारतीय सेना में भर्ती हुए थे। सीएम पुष्कर सिंह धमाी ने सोशल मीडिया के जरिए श्रद्धांजलि अर्पित की है। सीएम ने लिखा है कि लेह लद्दाख में माँ भारती की सेवा करते हुए विधानसभा यमुनोत्री के ग्राम सरनौल निवासी वीर श्रवण चौहान जी के शहीद होने का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। ईश्वर से प्रार्थना है कि पुण्यात्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।