उत्तराखंड में पर्यटन और उद्योगों के विकास को मिलेगा बल, केंद्र सरकार की ओर से 2,006.82 करोड़ रुपये की स्वीकृति

Share

देहरादून: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मुरादाबाद से काशीपुर राष्ट्रीय राजमार्ग में बाईपास सहित सेक्शन के सुधार और उन्नयन के लिए 2,006.82 करोड़ की स्वीकृति दी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने फैसले पर खुशी जताते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को धन्यवाद दिया है। मुरादाबाद-काशीपुर बाईपास के साथ-साथ इस हाईवे के सेक्शन और निर्माण कार्य के लिए स्वीकृत बजट की जानकारी केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नीतिन गडकरी की ओर से ट्वीटर पर साझा की गई है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने फैसले पर खुशी जताते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को धन्यवाद दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर जानकारी साझा करते हुए लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में देश में आधारभूत संरचनाओं को लेकर तेज गति से विकास कार्य किए जा रहे हैं। इसी क्रम में आदरणीय केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी जी द्वारा मुरादाबाद से काशीपुर राष्ट्रीय राजमार्ग में बाईपास सहित सेक्शन के सुधार और उन्नयन हेतु ₹2,006.82 करोड़ की स्वीकृति दी गई है। इस जनकल्याणकारी निर्णय हेतु समस्त देवभूमिवासियों की ओर से आपका सहृदय आभार।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इन विकास के हाईवे से निश्चित रूप से उत्तराखंड में पर्यटन और उद्योगों के विकास को बल मिलेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले कुछ वर्षों में देश व राज्य में कनेक्टिविटी में अभूतपूर्व काम हुआ है। जिसका लाभ उत्तराखंड राज्य को भी हो रहा है। इस हाईवे के सुधार और निर्माण से भविष्य में पर्यटन को उद्योग क्षेत्र की आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा।