देहरादून एक्स्प्रेस को पटरी से उतारने की कोशिश, सरिया पर चढ़ी ट्रेन, यात्रियों में मची चीख-पुकार

काठगोदाम से देहरादून आ रही देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन डोईवाला और हर्रावाला के बीच ट्रैक पर रखे 15 फीट लंबे सरिया पर चढ़ गई, जिससे यात्रियों में चीख-पुकार मच गई।

Share

काठगोदाम से देहरादून आ रही 14119 देहरादून एक्सप्रेस पर बड़ा हादसा टल गया। ट्रेन ट्रैक पर रखे 15 फीट लंबे सरिया पर चढ़ गई। Train Climbed On Iron Rods इंजन के नीचे तेज आवाज आने और चिंगारी उठने से लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। हर्रावाला डोईवाला के बीच रैलवे ट्रैक पर रखे सरिया के ऊपर से गुजरी ट्रेन की रफ्तार अगर तेज होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। हाथी कॉरिडोर होने के कारण ट्रेन की रफ्तार धामी थी, इसलिए लोको पायलट ने तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। प्राप्त जानकारी के अनुसार देहरादून एक्सप्रेस बृहस्पतिवार सुबह 4:30 बजे देहरादून आ रही थी। ट्रेन जैसे ही डोईवाला और हर्रावाला के बीच पहुंची लोको पायलट को इंजन के नीचे तेज आवाज सुनाई दी। उन्होंने इमरजेंसी ब्रेक लगा ट्रेन रोक दी।

उन्होंने नीचे उतरकर देखा तो इंजन के नीचे करीब 15 फीट लंबा और तीन सूत मोटा सरिया पड़ा हुआ था। किसी तरह सरिया निकालकर ट्रेन को देहरादून रेलवे स्टेशन के लिए रवाना किया। रेलवे की ओर से डोईवाला कोतवाली में केस दर्ज कराया गया है। बताया जा रहा है कि आसपास निर्माण का काम भी चल रहा है, ऐसे में ये माना जा रहा है कि किसी तरह की मानवीय भूल तो नहीं। साथ ही जिस तरह की घटनाएं बीते दिनों से सामने आई है, उसके बाद से साजिश को देखते हुए भी हर एंगल से जांच की जा रही है। उत्तराखंड में बीते दिनों से कई साजिश की शिकायतें सामने आ चुकी हैं। बीते दिनों ट्रेक पर सिलेंडर, ड्रम समेत कई अराजक तत्वों की शरारतें सामने आ चुकी हैं। जिसके बाद पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है। बीते 13 अक्टूबर को रूड़की के समीप ढंडेरा रेलवे स्टेशन से मामला सामने आया।