उत्तराखंड प्रशासन का बड़ा आरोप, ‘यूपी पुलिस करती है फर्जी खुलासे, मासूमों को भेजती है जेल’

Share

देहरादून: यूपी पुलिस करती है फर्जी खुलासे, किसी भी मासूम को उठाकर जेल भेज देती है। यूपी पुलिस किसी निर्दोष को पकड़ कर सजा दिलाती है, जिससे अपराध कम नहीं अपराधी बढ़ते हैं। एक निर्दोष व्यक्ति को सजा देंगे तो 99 और अपराधी पैदा होंगे। अपराध की सही विवेचना होनी चाहिए और सही लोगों को सजा होनी चाहिए। यूपी पुलिस पर सवाल उठाते हुए ये कहना है उत्तराखंड की अपर मुख्य सचिव गृह राधा रतूड़ी का। जहां एक तरफ यूपी की योगी सरकार प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर हर बार मंचों पर गुणगान करता है, वहीं उत्तराखंड की अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने उसी कानून व्यवस्था पर सवाल उठाया है।

दरअसल, प्रदेश में अपराध एवं कानून व्यवस्था को लेकर अपर मुख्य सचिव गृह राधा रतूड़ी ने सचिवालय स्थित मीडिया सेंटर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर बात करते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस पर ही बड़ा आरोप लगा दिया। उनका कहना है कि प्रदेश में जिस तरह से अपराधिक घटनाएं सामने आई हैं, उनका जल्द खुलासा किया जायेगा। प्रेस कांफ्रेंस में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी के साथ उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार और अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

डीजीपी अशोक कुमार का कहना है कि प्रदेश में लगातार हुई कुछ बड़ी आपराधिक घटनाओं के खुलासे के करीब हैं और जल्द तीनों मामले, जिसमें उधम सिंह नगर के कुंडा में खनन व्यापारी की हत्या, देहरादून के डोईवाला में मंत्री के रिश्तेदार के घर पर लूट का पुलिस जल्द खुलासा कर सकती है। साथ ही हरिद्वार में पुलिस जवानों पर फायरिंग मामले में भी पुलिस जल्द आरोपियों को अरेस्ट कर लेगी। उत्तराखंड की ACS होम के बयान पर उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि ACS राधा रतूड़ी का बयान खेदजनक और गैर जिम्मेदाराना है। तथ्यों को जाने बगैर गैर जिम्मेदाराना बयान दिया गया है।