CM धामी का बड़ा फैसला, गड़बड़ी वाली भर्ती परीक्षाएं की जाएंगी निरस्त

Share

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की स्नातक परीक्षा के पेपर लीक प्रकरण में सख्त रुख अपनाया है। आयोग की जिन परीक्षाओं में गड़बड़ी के साक्ष्य मिले हैं, उन्हें निरस्त कर नए सिरे से चयन प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश उन्होंने दिए। परीक्षाओं में गड़बड़ी के दोषियों की गिरफ्तारी के साथ उनकी अवैध संपत्ति को जब्त करने और गैंगस्टर व पीएमएलए में कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं।

सीएम धामी ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि चयन प्रक्रिया को नए सिरे से शुरू किया जाए। यूकेएसएससी के सुचारू संचालन के लिए जल्द ही एक अध्यक्ष की नियुक्ति की जानी चाहिए. इसके साथ ही पुलिस जांच में तेजी लाई जाए। दोषियों की जल्द से जल्द पहचान कर गिरफ्तारी की जाए और उनकी अवैध संपत्ति को जब्त किया जाए. सीएम ने आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए हैं।

उन्होंने सभी विभागों में खाली पदों को स्वच्छ एवं पारदर्शी तरीके से यथाशीघ्र भरने के भी निर्देश दिए। बैठक में मुख्य सचिव डॉ. सुखबीर सिंह संधू, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार, विशेष प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री अभिनव कुमार व सचिव मुख्यमंत्री शैलेश बगोली उपस्थित रहे।

इन परीक्षाओं के भी रद्द होने का खतरा

  • ग्राम पंचायत अधिकारी परीक्षा- विजिलेंस में मुकदमा दर्ज है
  • वन आरक्षी भर्ती परीक्षा- नकल के मुकदमे दर्ज हुए थे, लेकिन बंद हो चुके हैं
  • सचिवालय रक्षक भर्ती परीक्षा- हाल ही में डीजीपी के आदेश पर एसटीएफ जांच में जुटी है
  • न्यायिक कनिष्ठ सहायक भर्ती परीक्षा- एसटीएफ जांच कर रही है।