कांग्रेस अध्यक्ष के उदयपुर हत्याकांड आरोप पर बीजेपी प्रदेश मीडिया प्रभारी ने दिया जवाब, कहा कुछ ऐसा…

Share

देहरादून: राजस्थान का उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर अब आरोप- प्रत्यारोप की राजनीति उत्तराखंड में भी जोरों शोरों से चल रही है। भाजपा ने कॉंग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष द्धारा उदयपुर की घटना के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराने वाले बयान को गैर जिम्मेदार और तथ्यों से परे बताया। उन्होने कहा कि उदयपुर ही नहीं अमरावती व अन्य जगह पर अंजाम दी जाने वाली इन नृसंस हत्याओं के पीछे अहम कारण, कॉंग्रेस की मुस्लिम तुष्टीकरण की नीति है।

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने आरोप लगाया कि आज़ादी के समय से ही कॉंग्रेस पार्टी की अल्पसंख्यक तुष्टीकरण नीति के तहत धर्म विशेष के धर्मान्ध लोगो एवं उनके कट्टर विचारों को संरक्षण देती आई है। सर्वविदित है, वर्तमान में जहां भी कॉंग्रेस की सरकारें हैं वहाँ पुलिस प्रशासन द्धारा एक समुदाय विशेष के लोगों की सांप्रदायिक गतिविधियों को नज़रंदाज़ किया जाता है। गहलोत सरकार के कार्यकाल में राजस्थान के विभिन्न क्षेत्रों में एक पक्ष द्धारा अनेकों बार सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ा गया । लेकिन उन लोगों के विरुद्ध वोट बैंक के लालच में कार्यवाही नहीं की गयी। ठीक ऐसा ही उदयपुर के कन्हैया लाल हत्याकांड में हुहै

उन्होने कहा कि यही सब महाराष्ट्र के अमरावती में हुआ जहां नूपुर शर्मा के पक्ष में पोस्ट डालने वाले उमेश की जघन्य हत्या को कॉंग्रेस गठबंधन वाली उद्धव सरकार द्धारा दबाया गया। उन्होने आरोप लगाते हुए कहा कि अल्पसंख्यक वोटों की नाराजगी के डर से धर्म विशेष के कट्टरपंथियों के कारनामों को छुपाने से देश में विशेषकर कॉंग्रेस एवं विपक्ष शासित राज्यों में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा की घटना बढ़ी हैं। चौहान ने कहा कि उत्तराखंड में भी इसी तरह चुनाव के दौरान वोटों के लालच में कॉंग्रेस के वरिष्ठ नेता ने भी धर्म आधारित शिक्षण संस्थान खोलने का शिगूफ़ा छोड़ा था, जिसकी देवभूमि में कड़ी आलोचना हुई।

 

कांग्रेस का आरोप है कि कन्हैया के हत्यारे भाजपा से जुड़े हैं। चुनावी फायदा लेने के लिए भाजपा ने ही इस वीभत्स हत्याकांड को अंजाम दिया है। सोमवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने राजीव भवन में मीडिया से बातचीत में कहा उदयपुर घटना के आरोपियों का ताल्लुक बीजेपी से हैं। हर चुनाव से पहले भाजपा इस प्रकार सांप्रदायिकता का माहौल बनाती है। माहरा ने कश्मीर में पकड़े गए आतंकी का मुद्दा उठाते कहा कि वह आतंकी भी भाजपा की आईटी सेल का अध्यक्ष है। कांग्रेस के इन बयानों के बाद भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान ने मेहरा को ये जवाब दिया है।