उत्तराखंड: सात दिन बाद मिला नदी में डूबे फौजी का शव, दोस्तों के साथ छुट्टी मनाने आया था हिमांशु

9 जुलाई को नहाते समय डूबे सैन्यकर्मी हिमांशु दफौटिया का शव सोमवार को रेस्क्यू के दौरान एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को मिला।

Share

नैतीताल जिले में सात दिन पहले नहाते समय डूबे फौजी का शव आज 15 जुलाई सोमवार को मिल गया है। Soldier Drowned In Nainital फौजी का नाम हिमांशु दफौटी था, जो भारतीय सेवा की 9 कुमाऊं रेजीमेंट में तैनात था। बीते दिनों हिमांशु दफौटी छुट्टी आई था, तभी वो इस हादसे का शिकार हो गया था। बीते सात दिनों से पुलिस फौजी का शव तलाश रही थी, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल पा रहा था। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक बीते दिनों हल्द्वानी के पांच फौजी दोस्त छुट्टी पर अपने घर आए हुए थे। बीते मंगलवार 9 जुलाई को सभी दोस्त नैनीताल जिले में धरी के पास परी ताल क्षेत्र में पहुंचे थे, जहां नहाते समय हल्द्वानी निवासी हिमांशु दफौटी गहरे पानी में चले गए और नदी में तेज बहाव में बह गए थे।

मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और फौजी की तलाश शुरू की। आज सात दिनों बाद फौजी का शव नदी में से मिला।एसडीआरएफ एसआई मनोज रावत ने बताया कि धारी विकासखंड के पदमपुरी मार्ग पर सड़क से नीचे बसे बमेटा गांव के पुल के गधेरे में मंगलवार की शाम छुट्टी मनाने पहुंचे पांच फौजियों में से एक फौजी गधेरे में नहाते समय डूब गया था। धारी एसडीएम केएन गोस्वामी ने बताया कि सोमवार को एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, पुलिस और राजस्व पुलिस की मदद से शव को निकाला गया। उन्होंने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए नैनीताल भेजा जा रहा है। एसडीएम ने कहा कि नदी, गधेरों और झीलों में नहाने वालों पर रोक लगाई गई है। उन्होंने कहा कि इन जगहों पर नहाते समय पकड़े जाने पर छह महीने जेल भेजने की कार्रवाई की जाएगी। शव मिलने के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।