खाकी वर्दी में दरिंदगी: PAC जवान ने नाबालिग से किया दुष्कर्म, पीड़िता ने नवजात को दिया जन्म

PAC जवान ने टिहरी की नाबालिग से दुष्कर्म किया गया। पीड़िता ने देहरादून के पंडित दीनदयाल उपाध्याय जिला चिकित्सालय में शिशु को जन्म दिया।

Share

उत्तराखंड पुलिस की वर्दी पर कोई और नहीं, बल्कि खाकी पहनने वाले ही दाग लगा रहे हैं। ताजा मामला राजधानी देहरादून का है। Rape Victim Newborn Child Dies देहरादून के प्रोविंशियल आर्म्ड कांस्टेबुलरी (पीएसी) में तैनात एक जवान द्वारा टिहरी की नाबालिग से दुष्कर्म किया गया। पीड़िता ने देहरादून के पंडित दीनदयाल उपाध्याय जिला चिकित्सालय में शिशु को जन्म दिया। लेकिन दूसरे दिन ही शिशु की मौत हो गई। मंगलवार को कथित रूप से एक नाबालिग से दुष्कर्म करने को लेकर मुकदमा दर्ज किया । पुलिस ने यह जानकारी दी। उसने यहां बताया कि पुलिसकर्मी ने पीड़िता के साथ सगाई का स्वांग रचाकर उससे कथित तौर पर कई बार दुष्कर्म किया जिससे वह गर्भवती हो गई। पुलिस का कहना है कि पिछले दिनों देहरादून के एक अस्पताल में उसने समय से पहले एक बच्चे को जन्म दिया जिसकी मौत हो गयी।

टिहरी जिले के नैनबाग क्षेत्र की साढ़े 17 वर्ष की पीड़िता ने कैंपटी थाने को दी अपनी तहरीर में कहा है कि पीएसी में तैनात नैनबाग क्षेत्र के ही नितेश नौटियाल से उसकी शादी तय हुई थी। उसने बताया कि सगाई के बाद नौटियाल ने उसके साथ कथित तौर पर कई बार दुष्कर्म किया। शिकायतकर्ता के अनुसार इसी बीच, नितेश ने एक अन्य व्यक्ति नरेश के साथ उसके संबंधों का आरोप लगाते हुए उससे रिश्ता तोड़ दिया। पीड़िता ने निकटवर्ती जौनपुर क्षेत्र के रहने वाले नरेश पर भी दुष्कर्म का आरोप लगाया है। पीड़िता ने बताया कि काफी समय से उसकी तबीयत खराब रहने लगी और जांच कराने पर उसके गर्भवती होने का पता चला। उसने कहा कि 13 सितम्बर को ज्यादा तबीयत खराब होने पर उसके परिजन उसे देहरादून लाए जहां उसने एक ‘प्री-मैच्योर’ बच्चे को जन्म दिया। उसने बताया कि बच्चे की मौत हो गयी।