CBI और विजिलेंस टीम की देहरादून में बड़ी कार्रवाई, LIC व बिजली विभाग के दो कर्मचारी घूस लेते गिरफ्तार

सीबीआई ने 15,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) को गिरफ्तार किया है। वही, विजिलेंस टीम ने देहरादून हरबर्टपुर सब स्टेशन के बिजली विभाग के जेई और बिचौलिए को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।

Share

देहरादून में सीबीआई और विजिलेंस ने भ्रष्ट्राचार के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दो इंजीनियर को घूस लेते हुए गिरफ्तार किया है। CBI Raids LIC Office In Dehradun सीबीआई ने एलआईसी देहरादून के असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) को 15 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ़्तार किया। विजिलेंस ने विद्युत विभाग के जेई एवं दलाल को 15 हजार रूपए की रिश्वत लेते दबोचा है। जो कि बिजली का कनेक्शन लगाने के एवज में घूस मांग रहे थे। CBI ने एलआईसी, मंडल कार्यालय, हरिद्वार रोड, देहरादून के असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) को उस समय गिरफ्तार किया जब वह शिकायतकर्ता से मांगी गई तय 40 हजार रुपये रिश्वत राशि की पहली किश्त के रूप में 15 हजार रूपए स्वीकार कर रहा था। आरोप है कि आरोपी ने शिकायतकर्ता से उसके पेंडिंग बिलों के भुगतान व पहले से भुगतान किए गए बिलों के कमीशन के तौर पर 57 हजार रुपये रिश्वत की मांग की।

जिसके बाद 40 हजार में सौदा तय हुआ। इस बीच सीबीआई ने शिकायत के बाद आरोपी के खिलाफ पड़ताल की और जाल बिछाकर पहली किश्त 15 हजार रूपए लेते धरा। दूसरी कार्रवाई विजिलेंस ने की। देहरादून की टीम ने विद्युत विभाग सब स्टेशन हर्बटपुर देहरादून के जेई परवेज आलम व उसके दलाल आदित्य नौटियाल को शिकायतकर्ता से 15 हजार रूपए की रिश्वत लेते पकड़ा। आरोप है कि जेई ने बिजली का कनेक्शन लगाने के एवज में रिश्वत मांगी। जिसमें उसका दलाल भी शामिल था। विजिलेंस टीम ने आरोपी जेई के कार्यालय से लेकर घर तक खंगाला। बिजली के कनेक्शन के लिए आवेदन किया तो हरबर्टपुर में तैनात अवर अभियंता परवेज आलम ने आदित्य नौटियाल से बात करने को कहा। आरोप है कि आदित्य ही परवेज के सारे काम देखता था। उसने उपभोक्ता को काम कराने के एवज में 15 हजार रूपए देने की बात की।