उत्‍तराखंड में दिख रही आजादी के जश्‍न की धूम, मैदान से पहाड़ तक बही देशभक्ति की बयार, देखिए खूबसूरत तस्वीरें…

Share

Independence Day 2022: उत्‍तराखंड में हर ओर आजादी के जश्‍न की धूम है। लोग सुबह से ही तिरंगा लिए भारत माता की जय का उद्घोष कर रहे हैं। लगभग हर वाहन और भवन पर तिरंगा फहरा रहा है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आजादी की 76वीं वर्षगांठ पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता सेनानियों, सैन्य और अर्धसैन्य बलों के शहीद जवानों को श्रद्धापूर्वक नमन करते हुए कहा कि आज जो हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, वह स्वतंत्रता सेनानियों और शहीद जवानों के त्याग और बलिदान का प्रतिफल है।

पूरे देश में आजादी के अमृत महोत्सव का उल्लास है। यह उल्‍लास उत्‍तराखंड में भी खूब नजर आ रहा है। इसी क्रम में चारधाम मंदिरों में भी हर घर तिरंगा की धूम दिखाई दे रही है। केदारनाथ धाम में घने कोहरे के बीच लोग मानव श्रंखला बनाकर विशाल तिरंगा लेकर खड़े रहे। इस दौरान अन्‍य लोगों के हाथ में भी छोटे-छोटे तिरंगे दिखाई दिए। वहीं बदरीनाथ धाम में भी आइटीबीपी के जवानों ने तिरंगा यात्रा निकाली। इस दौरान चारों ओर भक्ति रस के साथ ही देशभक्ति की बयार बहने लगी।

आजादी के अमृत महोत्सव की कड़ी में 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए चारधाम में भी विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। सीएम धामी ने कहा कि उत्तराखंड देवभूमि ही नहीं, वीरभूमि भी है। प्रदेश सरकार सैनिकों व बलिदानियों के स्वजन का पूरा ध्यान रख रही है। देश के घर-घर में लहराता तिरंगा दुनिया को एक भारत, श्रेष्ठ भारत का संदेश दे रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का उत्तराखंड से लगाव किसी से छिपा नहीं है। राज्यपाल ने प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा कि इस मौके पर हम सब संकल्प लें कि मिलजुल कर उत्तराखंड और देश को आगे बढ़ाते हुए बेहतर स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार के नए अवसरों को तलाशकर इनोवेशन और कार्यकुशलता से एक नई ऊंचाई तक पहुंचा सकें।