UKSSC Paper Leak: मास्टरमाइंड हाकम सिंह रावत सहित 10 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, 41 हो चुके हैं गिरफ्तार

Share

देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा के पेपर लीक कांड में उत्तराखंड एसटीएफ ने एक और चार्जशीट फाइल की है। एसटीएफ की चार्जशीट में पेपर लीक कांड के मास्टरमाइंड हाकम सिंह रावत सहित 10 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। इससे पहले हाकम सिंह के अवैध रिजॉर्ट पर भी बुलडोजर चल चुका है।

दरअसल हाकम सिंह रावत भाजपा से जुड़ा रहा है और त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार में उसकी तूती बोलती थी। आलम यह रहा कि हाकम सिंह रावत की मां बीमार हुई तो उनको इलाज के लिए देहरादून लाने को सरकारी हेलीकॉप्टर उनके घर पर उतारा गया। हालांकि हाकम ने फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा में भी ब्लू टूथ की मदद से नकल का खेल खेला था लेकिन तब वह एफआईआर में नाम आने के बावजूद बच निकला था। पर UKSSSC पेपर लीक कांड में हाकम का खेल उजागर होने के बाद अब उसके बुरे दिन आ चुके हैं।

UKSSSC पेपर लीक कांड में 18 आरोपियों के खिलाफ पहले ही कोर्ट में चार्जशीट फाइल हो चुकी है। बताया जा रहा है कि जल्द बाकी आरोपियों के खिलाफ भी चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी। इस मामले में कुल 41 आरोपियों को आईपीएस अजय सिंह की अगुवाई वाली एसटीएफ दबोच चुकी है। इस केस में युवा सीबीआई जांच की मांग भी कर रहे थे लेकिन एसटीएफ के ताबड़तोड़ एक्शन के बाद नकल माफिया का बड़े स्तर पर भंडाफोड़ हुआ है।

एसटीएफ के शिकंजे में हाकम सिंह रावत आया तो फिर यूपी के धामपुर से लेकर लखनऊ तक केंद्रपाल से लेकर मास्टरमाइंड मूसा तक नकल माफिया सलाखों के पीछे जाते दिखे। इस केस में अब तक शानदार काम करने वाली एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह ने बताया है कि पहले 20 सितंबर को 18 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई थी और अब हाकम सहित 10 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की गई है।

एसटीएफ ने इन 10 आरोपियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

हाकम सिंह रावत, केंद्रपाल, चंदन सिंह मनराल, जगदीश गोस्वामी, ललित राज शर्मा, राजवीर सिंह, तनुज शर्मा, अंकित उर्फ बॉबी रमोला, विपिन बिहारी और दिनेश चंद जोशी।

इन 18 लोगों के खिलाफ सितंबर में दाखिल हो चुकी है चार्जशीट

शूरवीर सिंह चौहान, कुलवीर सिंह, मनोज जोशी, गौरव नेगी, जयजीत दास, मनोज जोशी (पीआरडी कर्मचारी), अभिषेक वर्मा, भावेश जगूड़ी, दीपक शर्मा, अंबरीश कुमार, महेंद्र चौहान, हिमांशु कांडपाल, तुषार चौहान, सूर्यप्रताप सिंह, गौरव चौहान, पुलिस कांस्टेबल विनोद जोशी और संजय राणा के खिलाफ 20 सितंबर को दाखिल की गई थी चार्जशीट।