मुख्यमंत्री धामी ने सीएम हेल्पलाइन 1905 की समीक्षा के दौरान दिए निर्देश, जन समस्याओं का त्वरित हो समाधान

मुख्यमंत्री धामी ने सी.एम हेल्पलाईन-1905 की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिये कि जन समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए सचिव एवं विभागाध्यक्ष सी.एम हेल्पलाईन की नियमित समीक्षा करें।

Share

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में सीएम हेल्पलाइन 1905 की बैठक के दौरान अधिकारियों को पूर्व में दिए गए निर्देशों की समीक्षा की। Review Meeting of CM Helpline 1905 जिन विभागों के अधिकारियों द्वारा जन समस्याओं के समाधान में शिथिलता बरती गई थी उनसे स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए और कहा कि यदि स्पष्टीकरण संतोषजनक नहीं है तो अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। मुख्यमंत्री ने बैठक के दौरान शिकायतकर्ताओं से वार्ता भी की। जिन लोगों की समस्या का समाधान हो चुका है उन्होंने राज्य सरकार का आभार व्यक्त किया। उन्होंने साथ ही अन्य शिकायतकर्ताओं की समस्या का समाधान त्वरित रुप से करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने नियमित रूप से तहसील दिवसों का आयोजन करने और समाधान होने के बाद जनता से फीडबैक प्राप्त करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर सी.एम हेल्पलाईन पर शिकायत दर्ज करने वाले 06 शिकायतकर्ताओं से फोन पर वार्ता भी की। तीन शिकायतकर्ताओं की समस्याओं का समाधान किया जा चुका था। जिन तीन शिकायतकर्ताओं की समस्या का अभी तक समाधान नहीं हुआ था उनमें बागेश्वर के श्री मोहन सिंह ने शिकायत की थी कि उनके मकान के पीछे एक बड़ा पेड़ गिरने की स्थिति में हैं, जिसकी जड़े दरक गई हैं, जिससे उनके मकान में पेड़ गिरने का खतरा बना हुआ है। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी बागेशवर को निर्देश दिये कि इनकी समस्या का शीघ्र समाधान कर जानकारी सीएम कार्यालय को उपलब्ध कराई जाए। उधमसिंह नगर के राकेश कुमार अग्रवाल ने शिकायत की थी कि उनका बिजली का बिल आरडीएफ में आ रहा था, बिल जमा न करने पर उन पर 09 हजार रूपये का ब्याज लगा दिया गया। उन्होंने वास्तिवक बिल उपलब्ध कराये जाने की मांगी की। मुख्यमंत्री ने यूपीसीएल के अधिकारियों को निर्देश दिये कि इनकी समस्या का जल्द समाधान किया जाए।