इस अंदाज में मनाया सीएम धामी ने अपना जन्मदिन, संकल्प दिवस के अवसर पर इन कार्यक्रमों में किया प्रतिभाग…

Share

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज देहरादून में आई.टी.बी.पी द्वारा ‘संकल्प दिवस’ पर आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस अवसर पर उन्होंने छात्रों एवं जवानों के बीच केक काटकर अपना जन्मदिन मनाया। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि सेना एवं विद्यार्थियों से जुड़े कार्यक्रम हमेशा नई ऊर्जा देते हैं। हमारे जवान देश की सुरक्षा से लेकर हर क्षण सेवा हेतु तत्पर रहते हैं। हमारी सेना एवं अर्धसैनिक बलों का इतिहास हमेशा से ही शौर्य और पराक्रम का रहा है। इस अवसर पर विधायक सुरेश गड़िया, आईजी आई.टी.बी.पी नीलाभ किशोर, आईटीबीपी के अन्य अधिकारी व जवान तथा केंद्रीय विद्यालय के बच्चे मौजूद रहे।

जिसके बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने संकल्प दिवस के अवसर पर देहरादून के NIVH में दिव्यांग बच्चों से मुलाक़ात कर अपना जन्म दिवस मनाया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने NIVH को ₹25 लाख देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चों से मिलकर आत्मीय शांति और संतोष का अनुभव हुआ। मुख्यमंत्री ने कहा कि संकल्प शक्ति एवं इच्छा शक्ति ऐसी शक्तियां हैं, जिनसे हम सब कुछ प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि दिव्यांगजनों को सरकार द्वारा हर संभव सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। आज दिव्यांग अनेक क्षेत्र में अपनी प्रतिभाओं के दम पर सराहनीय कार्य कर रहे हैं। इस दौरान पर कैबिनेट मंत्री श्री गणेश जोशी, NIVH के निदेशक श्री हिग्मांशु दास एवं अन्य गणमान्य मौजूद थे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सामुदायिक केंद्र शिव मंदिर बारीघाट, देहरादून में संकल्प दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को जनता के समक्ष रखा। मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत का मान, सम्मान एवं स्वाभिमान बढ़ा है। देश में नई कार्य संस्कृति आयी है। प्रदेश सरकार आमजन के सुझाव पर कार्य कर विकास को आगे बढ़ाने का कार्य कर रही है। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्री प्रेमचंद अग्रवाल, श्री गणेश जोशी सहित अन्य सम्मानितजन उपस्थित रहे।