CM धामी ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से की मुलाकात, 4G सैचुरेशन स्कीम को लेकर की चर्चा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को केंद्रीय संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की। जिसमें उन्होंने 4G सैचुरेशन स्कीम को लेकर चर्चा की।

Share

सीएम धामी इन दिनों दिल्ली दौरे पर हैं। दिल्ली में सीएम धामी ने केंद्रीय संचार मंत्री से मुलाकात की। Dhami Met Union Communications Minister इस दौरान सीएम धामी केंद्रीय मंत्री सिंधिया से प्रदेश के ग्रामीण अंचलों में संचार सेवाओं को सुदृढ़ बनाने के लिए विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की। इस अवसर पर सीएम धामी ने केंद्रीय मंत्री सिंधिया से नैनीताल के तल्लीताल में स्थित डाकघर को अन्यत्र शिफ्ट किए जाने, BSNL के 481 टावर लगाने के लिए भूमि अधिग्रहण की आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित करने एवं गुंजी में लगे टावर को संचालित किए जाने का अनुरोध किया। सीएम ने राज्य में संचार व्यवस्था से बचे क्षेत्रों में भी टावर लगाकर संचार व्यवस्था से जोड़ने, पिथौरागढ़ के सीमांत क्षेत्र के गांवों में संचार सुविधाओं के विस्तार और जिओ की गुंजी में लगाये गये टावर को संचालित कराये जाने का भी अनुरोध किया।

सीएम ने केंद्रीय संचार मंत्री को बताया कि नैनीताल के तल्लीताल में स्थित डाकघर को नैनीताल की यातायात समस्या के समाधान के लिए किसी अन्य जगह शिफ्ट किए जाने की जरूरत है। नैनीताल जिले में रोजाना श्रद्धालुओं और पर्यटकों की बढ़ती संख्या और विश्व प्रसिद्ध बाबा नीम करौली महाराज का आश्रम कैंची धाम में भी श्रद्धालुओं की संख्या में बढोत्तरी हो रही है। इसके अलावा, नैनीताल को यातायात समस्या को दूर करने के लिए पहले ही आईआईटी, दिल्ली की ओर से विस्तृत अध्ययन, सुझावों के आधार पर तकनीकी टीम और सड़क सुरक्षा समिति ने नैनीताल के मुख्य चौराहे पर मौजूद पोस्ट ऑफिस को जाम की समस्या का मुख्य कारण माना है।