रामनगर दौरे पर पहुंचे सीएम धामी, अष्टमी पर दिव्यांग बच्चियों का पूजन कर कमाया पुण्य

Share

मुख्यमंत्री धामी रामनगर के दौरे पर पहुंचे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चैत्र नवरात्रि के अष्टमी पर हल्द्वानी के गौलापार स्थित नेशनल ब्लाइंड स्कूल नैब यानी नेशनल एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड उत्तराखंड जाकर बच्चों से मुलाकात की। साथ ही दिव्यांग बच्चियों का पूजन कर प्रसाद का भोग लगाया। बच्चे भी मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर काफी खुश नजर आए। इस दौरान सीएम पुष्कर धामी ने कहा कि जिस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शारीरिक रूप से अक्षम बच्चों को दिव्यांग का नाम दिया है, वो अपने आप में प्रेरणा का काम करता है। यहां कुछ देर कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वह रामनगर पहुंचे और विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 28 करोड़ की लागत से रोडवेज पोर्ट,पॉलीटेक्निक भवन (15 करोड़) ,नन्दा लाइन सौंदर्य करण (2 करोड़) व बहुमंजिल पार्किग(13 करोड़) स्वीकृत योजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। रामनगर में शुरू हुए जी-20 सम्मेलन में कई देशों व शीर्ष संस्थाओं के प्रतिनिधियों का देवभूमि पहुंचने पर आभार जताते हुए उम्मीद जताई कि यह स्वर्णिम अवसर विश्व फलक में उत्तराखंड को नई पहचान देने वाला साबित होगा।

वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी ने रामनगर में G 20 समिट में आज हो रही चीफ साइंस एडवाइजर की राउंड टेबल बैठक को लेकर कहा कि G 20 समिट के लिए पूरे देश भर में महत्वपूर्ण कार्यक्रमों के बीच उत्तराखंड को तीन महत्वपूर्ण आयोजनों का अवसर दिया है। उनमें आज हो रही कॉन्फ्रेंस बेहद महत्वपूर्ण है। जिस तरह उत्तराखंड में विदेशी मेहमानों का पारंपरिक तरीके से भव्य स्वागत हुआ है। उन्हें उम्मीद है कि विदेशी मेहमानों को खुशी हुई होगी और वह उत्तराखंड की इस समृद्ध संस्कृति को पूरे विश्व में पहुंचाने का काम करेंगे। वहीं इससे पहले मंगलवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने रामनगर गर्जिया माता मंदिर में पूजा-अर्चना की। साथ ही मंदिर को जल्द मंदिरमाला मिशन से जोड़ने की बात कही।