Global Investor Summit 2023: दिल्ली में आज सीएम धामी का रोड शो, कई कंपनियों के साथ होगा करार

राज्य में दिसंबर महीने में होने जा रहे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारी चल रही है। मुख्यमंत्री धामी के ब्रिटेन दौरे के बाद आज निवेशकों को लुभाने के लिए दिल्ली में रोड शो करेंगे।

Share

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी वैश्विक निवेशक सम्मेलन में निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए मंगलवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गए। CM Dhami’s road show in Delhi दिल्ली में रोड शो आयोजित होने जा रहा है। इस रोड शो के जरिए सीएम धामी निवेशकों को उत्तराखंड निवेश के लिए आकर्षित करेंगे। यह रोड शो कई मायने में बेहद खास माना जा रहा है। क्योंकि इस रोड शो के दौरान हजारों करोड़ रुपए के प्रस्ताव पर करार होने की संभावना है। माना जा रहा है कि इस रोड शो में प्रदेश सरकार 18 से 20 कंपनियों के साथ करार कर सकती है। सरकार का फोकस इस समय होने वाले अधिक से अधिक करार को धरातल पर उतारने का है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि सरकार की मंशा निवेश के लिए मिल रहे अधिक से अधिक प्रस्तावों को धरातल पर उतारने की है। इस दिशा में गंभीरता से काम हो रहा है। सचिव मुख्यमंत्री आर मीनाक्षी सुंदरम ने कहा कि वैश्विक निवेशक सम्मेलन के जरिये सरकार का फोकस उन क्षेत्रों में निवेश का है, जहां सबसे अधिक संभावनाएं हैं।

सीएम धामी 25 सितंबर को ब्रिटेन दौरे पर गए थे। इस दौरे के दौरान सीएम धामी ब्रिटेन के निवेशकों से मुलाकात कर उत्तराखंड में निवेश के लिए करीब 12 हजार 500 सौ करोड़ रुपए के प्रस्ताव पर सहमति बनी है। वही आज बुधवार को दिल्ली में रोड शो के बाद 26 अक्टूबर को चेन्नई, 28 अक्टूबर को बेंगलुरु व 31 अक्टूबर को हैदराबाद में रोड शो होगा। दो नवंबर को अहमदाबाद, छह नवंबर को मुंबई में फिल्म निर्माण से जुड़ी संस्थाओं के साथ सम्मेलन और सात नवंबर को औद्योगिक घरानों के साथ रोड शो होगा। सीएम धामी ने कहा कि इस बार कुछ मानक, सरकार और उत्तराखंड के लिहाज से भी तय किए गए हैं। जिसके तहत ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट सिर्फ उसी दिन के लिए करार करने के लिए नहीं कर रहे हैं। बल्कि उससे पहले एक बड़ी धनराशि का निवेश आ जाए। ऐसे में सीएम धामी ने उम्मीद जताई कि मुख्य कार्यक्रम से पहले एक बड़ा निवेश प्रदेश में आ जायेगा।