हल्द्वानी की शिवानी को बधाई..भारतीय सेना में बनी लेफ्टिनेंट, माता-पिता का सिर गर्व से ऊंचा

शिवानी नेगी ने 2024 में मिलिट्री नर्सिंग सर्वीसेज के 30,000 परिक्षार्थियो में 594 रैंक हासिल कर लिखित परीक्षा, साक्षात्कार और मेडिकल परीक्षा पास कर यह सफलता पाई है।

Share

उत्तराखंड के वीर सपूतों में देश सेवा का जज्बा कूट-कूटकर भरा हुआ है। भारतीय सेना में न जाने कितने ऐसे वीर हैं, जो कि उत्तराखंड से हैं। Shivani of Haldwani became lieutenant in the Indian Army आज हम आपको राज्य के एक और ऐसे ही होनहार युवा से रूबरू कराने जा रहे हैं जो भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गए हैं। हल्द्वानी जिला नैनीताल निवासी शिवानी नेगी सेना में लेफ्टिनेन्ट बनी है। शिवानी नेगी ने इसी माह 16 सितम्बर को महराष्ट में पुणे के सेना अस्पताल में लेफ्टिनेंट के पद पर ज्वाइनिंग की हैं। शिवानी नेगी के पिता नवीन सिंह नेगी पूर्व मुख्यमंत्री नारायणदत्त तिवारी के PRO भी रहे हैं, एवं उनकी माता एक कुशल ग्रहणी हैं। शिवानी नेगी के माता पिता जी दोनो ही कमिशनिंग सेरेमनी पुणे में उपस्तिथ रहे।

शिवानी नेगी ने 2024 में मिलिट्री नर्सिंग सर्वीसेज के 30,000 परिक्षार्थियो में 594 रैंक हासिल कर लिखित परीक्षा, साक्षात्कार और मेडिकल परीक्षा पास कर यह सफलता पाई है। शिवानी नेगी बचपन से ही पढऩे-लिखने में रूचि रखती थीं, वे हमेशा अपनी क्लास में प्रथम आती रहीं। शिवानी नेगी की छोटी बहन सिमरन नेगी ने भी इसी साल कक्षा 10 सीबीएसई बोर्ड में प्रथम स्थान हासिल कर अपने स्कूल निर्मला कॉन्वेंट हल्द्वानी का नाम रोशन किया है। शिवानी नेगी अपने परिवार में भारतीय सेना में कमीशन प्राप्त करने वाली दूसरी सदस्या है। शिवानी नेगी अपनी दादी को आदर्श मानती हैं तथा अपनी सफलता के लिए वे अपनी दादी को श्रेय देती हैं जिन्होने दोनो बेटियों को बेटो से बड़ कर परवारिस दी व मनोबल बढाया।