कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष माहरा ने रुद्रप्रयाग से शुरू की भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा

Share

Uttarakhand Congress: प्रदेश कांग्रेस कमेटी की भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा मंगलवार से रुद्रप्रयाग जिले के गुलाबराय मैदान से प्रारंभ हो गई। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने रुद्रप्रयाग जिला मुख्यालय से यात्रा का शुभारंभ किया। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष ईश्वर सिंह बिष्ट ने बताया कि यात्रा के लिए पूर्व विधायक मनोज रावत को प्रभारी व प्रदीप थपलियाल को जनपद का सह प्रभारी नियुक्त किया गया है। वही, देहरादून जिले के पछवा दून और जौनसार बावर की विकासनगर चकराता सहसपुर विधानसभाओं में कांग्रेस ने भारत जोड़ो तिरंगा पदयात्रा शुरू कर दी।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष और चकराता विधायक प्रीतम सिंह ने भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत चकराता से की। विधान सभा चकराता से समाल्टा तक भारत जोडो तिरंगा पदयात्रा 21 किलोमीटर की होगी। इस दौरान कांग्रेस की पदयात्रा में हुजूम उमड़ा। 9 व 10 अगस्त रुद्रप्रयाग विधानसभा क्षेत्र व 13 व 14 अगस्त को केदारनाथ विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों में पदयात्रा कर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों व स्वतंत्रता आंदोलन की याद ताजा करेंगे। 15 अगस्त यात्रा का समापन स्वतंत्रता संग्राम के महत्वपूर्ण स्थल ककोड़ाखाल में होगा।

उधर, टिहरी में कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट ने बताया कि 9 अगस्त को प्रतापनगर से देवप्रयाग संगम तक पदयात्रा निकाली गई। 10 को चमियाला बाजार से घनसाली और संगम विहार चौरास से कीर्तिनगर होते हुए मलेथा, 12 को नई टिहरी सुमन पार्क से चंबा गबर सिंह चौक, 13 को सत्यों बाजार से पुजार गांव और गजा से नरेंद्रनगर, 14 अगस्त को धनोल्टी से थत्यूड़ और ढालवाला से मुनिकीरेती तक पदयात्रा निकाली जाएगी। 15 अगस्त को स्वाधीनता दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।