उत्तराखंड में ट्रेन पलटाने की साजिश: नैनी जन शताब्दी एक्सप्रेस के ट्रैक पर रखा लोहे का खंभा

उत्तराखंड के बॉर्डर से सटी कॉलोनी के पीछे से गुजर रही रेलवे लाइन पर टेलीकॉम का पुराना 7 मीटर लंबा खंबा रखा हुआ था। सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू की।

Share

उत्तराखंड के रुद्रपुर में ट्रेन को पलटाने की साजिश सामने आई है। यहां रेलवे ट्रैक पर एक लोहे का खंभा रखा मिला। Conspiracy To Overturn Train हालांकि वहां से गुजर रही नैनी जन शताब्दी के लोको पायलट ने समय रहते खंभे को ट्रैक पर देख लिया और ट्रेन को रोक दिया। सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू की। जानकारी के मुताबिक, बुधवार रात करीब 11 बजे बिलासपुर में उत्तराखंड बॉर्डर से सटी कॉलोनी के पीछे से गुजर रही रेलवे लाइन की पटरी पर अज्ञात व्यक्तियों ने लोहे के बिजली का एक पुराना खंभा रख दिया था। इस बीच यहां से देहरादून एक्सप्रेस (12091) गुजर रही थी। खंभा देखते ही ट्रेन के लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर बड़े हादसे को टाल दिया।

रेलवे ट्रैक पर खंभा रखे होने की सूचना पर जीआरपी और पुलिस प्रशासन के अधिकारी रात को ही मौके पर पहुंचे। खंभे को ट्रैक से हटाया और मामले की जांच में जुट गए। इसके बाद दिन निकलने के बाद सुबह अधिकारियों की टीम दोबारा घटनास्थल पहुंची। आसपास के लोगों से जानकारी ली तो लोगों ने बताया कि कॉलोनी के पीछे से गुजरने वाली रेलवे लाइन पर कुछ युवक नशा करते हैं। इसी वजह से आसपास के इलाकों में छोटी-मोटी चोरियां भी होती हैं, यह काम उन्हीं लोगों का है, फिलहाल जीआरपी आरपीएफ और जिले की पुलिस इस खंबे को रखने वाले की तलाश में जुट गई है।