देहरादून रेडियो एक्टिव डिवाइस केस: एक और आरोपी सहारनपुर से गिरफ्तार, आरोपियों से पूछताछ जारी

देहरादून रेडियो एक्टिव डिवाइस केस में पुलिस ने एक और आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस इस मामले में शुक्रवार को पांच आरोपियों को अरेस्ट कर जेल भेज चुकी है।

Share

देहरादून के राजपुर क्षेत्र से पूर्व आयकर आयुक्त के फ्लैट से मिले रेडियो एक्टिव डिवाइस के मामले में पुलिस ने एक अन्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। Dehradun Radio Active Device Case पूर्व में गिरफ्तार किए गए पांच आरोपितों से पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपित को सहारनपुर से हिरासत में लिया था। घंटों पूछताछ के बाद उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एक अन्य आरोपित को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। पिछले सोमवार को पुलिस पूर्व में गिरफ्तार पांच आरोपितों से दोबारा पूछताछ के लिए रिमांड एप्लीकेशन दायर करेगी। वहीं फ्लैट से मिले डिवाइस में केमिकल के भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र से परीक्षण के लिए भी अदालत से अनुमति ली जाएगी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि रेडियो एक्टिव डिवाइस मिलने के संबंध में पुलिस की ओर से 12 जुलाई को पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया था, जिन्हें कोर्ट के समक्ष पेश कर जेल भेजा गया। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि उन्होंने डिवाइस को सहारनपुर निवासी राशिद से खरीदी थी। साथ ही प्रकरण में कुछ अन्य लोगों के भी शामिल होने की जानकारी दी गई थी। पूछताछ के आधार पर एक अन्य आरोपित सहारनपुर उत्तर प्रदेश निवासी राशिद का नाम सामने आया, जिसे पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। आरोपित से घटना के संबंध में पुलिस व अन्य एजेंसियों ने घंटों पूछताछ की। पूछताछ के आधार पर पुलिस ने रविवार को आरोपित राशिद को गिरफ्तार कर लिया।