Tehri Accident: नशेड़ी BDO को धामी सरकार ने किया सस्पेंड, महिला और दो भतीजियों को था रौंदा

बौराड़ी में हुए सड़क हादसे में एक ही परिवार के तीन लोगों की जान गई थी। जिसके बाद आरोपी खंड विकास अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश दिए है।

Share

टिहरी जिले के बौराड़ी नगर पालिका कार्यालय के समीप की सड़क पर टहल रहीं एक महिला, उसकी बेटी व दो भतीजियों को खंड विकास अधिकारी की तेज रफ्तार कार ने कुचल दिया था। Tehri road accident इस हादसे में दो मासूम बहनों समेत एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस ने बताया कि खंड विकास अधिकारी (BDO) डीपी चमोली के खिलाफ धारा 304, 279 और 337 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना के बाद ही पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया था। जिसे कोर्ट में पेश करने के बाद डीपी चमोली को 14 दिन ही न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था। मुख्यमंत्री द्वारा इस दुःखद घटना का संज्ञान लेते हुए स्वयं वाहन चला रहे सहायक खण्ड विकास अधिकारी जाखणीधार, टिहरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के निर्देश आयुक्त ग्राम्य विकास उत्तराखण्ड को दिए गए।

सोमवार शाम करीब 7:30 बजे बौराड़ी निवासी रविंद्र नेगी की पत्नी रीना नेगी (36) अपनी बेटी आराध्या और भतीजी अग्रिमा (10) व अन्विता (7) के साथ नगर पालिका कार्यालय के समीप सड़क पर टहल रही थीं। तभी जिला पंचायत कार्यालय की तरफ से एक तेज रफ्तार कार उन्हें कुचलती हुई निकल गई। हादसे में रीना देवी की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि बेटी आराध्या, दोनों भतीजी अग्रिमा व अन्विता गंभीर रूप से घायल हो गईं। स्थानीय लोगों की मदद से तीनों को उपचार के लिए जिला अस्पताल बौराड़ी लाया गया। जहां उपचार के दौरान अग्रिमा और अन्विता ने भी दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि इस हादसे के पहले आरोपी डीपी चमोली ने बुजुर्ग को भी टक्कर मारी थी, जिन्हें हल्की चोट आई थी। उसी से बचने के लिए डीपी चमोली ने कार दौड़ाई थी और नशे व स्पीड ज्यादा होने के कारण डीपी चमोली का कार पर काबू नहीं कर पाया और उसने बौरीड़ी में पांच लोगों को फिर से टक्कर मार दी।