उत्तराखंड के युवाओं को राहत, धामी सरकार जल्द शुरू करेगी 19 हजार पदों पर भर्तियां

Share

देहरादून: सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। सीएम धामी ने प्रदेश के युवाओं के लिए बड़ी घोषणा की है। राज्य में जल्द 19 हजार पदों पर भर्ती होने वाली है। जिसकी कवायद शुरू कर दी गई है। सीएम धामी ने साफ कहा है कि पहले चरण में सात हजार पदों पर भर्ती होगी फिर 12000 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ऐलान किया है कि जल्द ही 7 हजार पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। उत्तराखंड के सरकारी विभागों में खाली पदों पर तेजी से भर्ती अभियान शुरू होगा। उन्होंने कहा कि सात हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। उन्होंने साफ कहा की आगामी अक्टूबर माह तक लोक सेवा आयोग 7000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया की विज्ञप्ति अक्टूबर माह में निकाल दी जाएगी। वही दिसंबर महीने तक सभी परीक्षाएं संपन्न करा ली जाएंगी वही उसके बाद 12000 पदों पर फिर भर्ती प्रक्रिया खोली जाएगी।

बताया जा रहा है कि सरकार की इस समय प्राथमिकता यही है कि भर्ती परीक्षाएं समय पर संपन्न कराई जाए। सीएम ने साफ तौर पर कहा कि हमारी कोशिश थी कि युवाओं को बिल्कुल भी परेशान ना होना पड़े और भर्तियां भी जल्द से जल्द हो इसलिए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से तेज भर्तियों को लेकर लोक सेवा आयोग को सौंपी है। जिससे उम्मीद है जल्द से जल्द भर्तियां पूरी हो जाएंगी। इसके लिए जल्द परीक्षा कैलेंडर जारी हो रहा है। अक्तूबर में विज्ञप्ति जारी हो जाएगी।