ग्राहक बनकर ठेके पर पहुंचे DM साहब, 20 रुपये महंगी बेचनी पढ़ी भारी, कटा ₹50 हजार का चालान

शराब के ठेके पर ग्राहक बनकर पहुंचे डीएम का एक वीडियो इस समय तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। जिसमें वह ग्राहक बनकर शराब के ठेके पर पहुंचते है और वहां चल रही धांधली का पता लगाते हैं।

Share

देहरादून शहर में शराब ठेकों पर ओवर रेटिंग और अनियमितताओं की लगातार शिकायतें मिल रही थीं। Dehradun DM Raids Liquor Shop इस बीच देहरादून के जिलाधिकारी अचानक एक शराब के ठेके पर ज्यादा दाम वसूलने की शिकायत पर खुद चेकिंग करने पहुंचते हैं। देहरादून डीएम सविन बंसल ने देर शाम खुद ग्राहक बनकर शराब की दुकानों पर छापा मारा। राजपुर रोड स्थित शराब की दुकान पर पहुंचे डीएम ने दुकान से शराब की बोतल ली। लेकिन दुकानदार ने जिलाधिकारी को भी ओवर रेटिंग पर शराब की बोतल पकड़ा दी। इसके बाद डीएम बंसल ने शराब लेने वाले दुकान पर मौजूद लोगों से भी बातचीत की. जहां लोगों द्वारा बताया गया कि शराब की दुकानों पर ओवर रेटिंग से शराब मिल रही है। इसके बाद जिलाधिकारी ने शराब दुकान मालिक के खिलाफ 50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया।

देहरादून में शराब की दुकान में ओवर रेटिंग रूकने का नाम नहीं ले रहा है। दुकानदार 10 रुपए से 20 रुपए की ओवर रेट ग्राहकों को शराब देते हैं। वहीं जिलाधिकारी सविन बंसल को पिछले कई दिनों से लगातार शराब की दुकानों से ओवर रेटिंग की शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद बुधवार शाम जिलाधिकारी अपनी प्राइवेट गाड़ी से ओल्ड मसूरी रोड पर स्थित एक शराब की दुकान पर पहुंचे और ग्राहक बनकर आम ग्राहकों के साथ खड़े होकर शराब की बोतल खरीदी। दुकानदार ने जिलाधिकारी को ग्राहक समझकर एक बोतल जिसकी कीमत 660 रुपए थी, 680 रुपए में दे दी। इसके बाद जिलाधिकारी ने शराब की दुकान में खड़े अन्य लोगों से भी बातचीत की तो सभी ने बताया कि सभी दुकानदार शराब ओवर रेटिंग में बेच रहे हैं। दुकानदार को भी जब तक यह समझ आता कि डीएम खुद उसके दुकान की चेकिंग करने आए इतने में वह उसे पकड़ लेते हैं।