देहरादून की सड़कों पर इस अंदाज में नजर आए डीएम-एसएसपी, ट्रैफिक व्यवस्था का किया निरीक्षण

देहरादून डीएम ने एसएसपी के साथ मिलकर बाइक से शहर का भ्रमण किया। दोनों ही अधिकारियों ने देहरादून में ट्रैफिक, महिला सुरक्षा को लेकर जानकारी ली।

Share

राजधानी देहरादून में बढ़ते ट्रैफिक की समस्या का जायजा लेने के लिए रविवार को जिलाधिकारी सविन बंसल दून की सड़कों पर एक अलग अंदाज में नजर आए। Dehradun DM SSP on bike इस दौरान डीएम साहब हेलमेट पहनकर मोटरसाइकिल से शहर का दौरा करने निकले। उनके साथ दून के एसएसपी अजय सिंह भी मौजूद रहे। दोनों अधिकारियों ने राजपुर रोड स्थित डीएम कैंप कार्यालय से घंटाघर, पलटन बाजार और बल्लूपुर चौक तक करीब 10 किलोमीटर तक मोटरसाइकिल से शहर का निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम सविन बंसल और एसएसपी अजय सिंह ने ट्रैफिक मैनेजमेंट की जानकारी ली। साथ ही निरीक्षण के दौरान अलग-अलग मार्गों पर पार्किंग स्थल चिन्हित करने के निर्देश भी अधिकारियों ने दिए।

भ्रमण के बीच दोनों अधिकारी पलटन बाजार के औचक निरीक्षण पर पहुंचे। इस दौरान दोनों ने पलटन बाजार में महिलाओं की सुरक्षा को देखते हुए सीएमआई चौक पर महिला सुरक्षा सहायता केंद्र स्थापित करने की बात कही। यहां बाजार के खुलने से लेकर बंद होने तक महिला सुरक्षा सहायता केंद्र में महिला पुलिसकर्मी नियुक्त रहेंगी। बाजार में नियमित भ्रमण के लिए महिला गौरा चीता को भी महिला सुरक्षा सहायता केंद्र में नियुक्त किया जायेगा। इस दौरान डीएम और एसएसपी ने पलटन बाजार में आयी महिलाओं से बात भी की। उनसे सुरक्षा संबंधी पहलुओं पर उनकी राय ली। दोनों ही अधिकारियों ने महिला सुरक्षा की नजर से बाजार में संवेदनशील स्थानों को चिन्हित करते हुए वहां सीसीटीवी कैमरों की संख्या को बढ़ाये जाने के निर्देश दिए।