UKSSC Paper Leak मामले में चार आरोपियों को देहरादून कोर्ट से मिली जमानत, 21 पर लगी है गैंगस्टर

Share

देहरादून: यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में एसटीएफ ने कुल 41 लोगों को गिरफ्तार किया था, जिसमें चार को जमानत मिल गई है। जिसमे पंतनगर विश्वविद्यालय के अधिकारी दिनेश चंद्र जोशी समेत अभ्यर्थी तुषार चौहान, भावेश जगूड़ी और अंकित रमोला शामिल है। चारों आरोपी को जमानत जज आशुतोष कुमार मिश्र की कोर्ट ने दी। इस मामले में पहली बार किसी आरोपी को कोर्ट से जमानत मिली है।

वहीं, इस मामले में उत्तराखंड एसटीएफ का कहना है कि उन्होंने पर्याप्त सबूत और साक्ष्यों के आधार पर 5 अक्टूबर से पहले ही कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। अब जमानत मिलना एक कानूनी प्रक्रिया है। लेकिन इस मामले में 21 मुख्य आरोपी जिन पर गैंगस्टर लगा है या फिर जिनके खिलाफ एसटीएफ के पास पर्याप्त सबूत हैं, उनको जमानत मिलना आसान नहीं है।

उत्तराखंड बार काउंसिल के सदस्य और वरिष्ठ अधिवक्ता चंद्रशेखर तिवारी के मुताबिक, देहरादून जिला न्यायालय एडीजी चुतुर्थ आशुतोष मिश्र की अदालत से पंतनगर यूनिवर्सिटी के पूर्व अधिकारी दिनेश चंद्र जोशी की जमानत मंजूर हुई हैं। चंद्रशेखर तिवारी ने बताया कि जमानत को लेकर कोर्ट में दो दिनों तक बहस हुई। इसके बाद शुक्रवार को कोर्ट ने इस तर्क पर दिनेश चंद्र जोशी को जमानत दी कि उनके पास से कोई धनराशि की रिकवरी नहीं हुई है।