बागेश्वर के कपकोट में सामा पनियाली गांव में बादल फटने से भारी नुकसान, मकान मलबे में दबा, दो मवेशियों की मौत

बागेश्वर के कपकोट में बादल फटने से भारी नुकसान हो गया। देर रात हुई बारिश से जगह ज्रगह नुकसान हुआ। पहाड़ी से गिरे मलबे में चार कमरों का मकान दब गया। इस हादसे में एक गाय और बछड़े की मौत हो गई।

Share

उत्तराखंड में बारिश से जहां एक ओर लोगों को उमस से राहत मिली, वहीं दूसरी ओर भारी बारिश लोगों पर आफत बनकर टूट रही है। Landslide In Bageshwar इस बीच बागेश्वर के कपकोट में बादल फटने से भारी नुकसान हो गया। देर रात हुई बारिश से जगह ज्रगह नुकसान हुआ। पहाड़ी से गिरे मलबे में चार कमरों का मकान दब गया। इस हादसे में एक गाय और बछड़े की मौत हो गई। पहाड़ी दरकने की आवाज सुनकर मकान में मौजूद परिवार के लोगों ने अन्य जगह जाकर अपनी जान बचाई। वही गांव में दो अन्य मकान ध्वस्त हुए है। मलबा उमेद सिंह पुत्र केदार सिंह के मकान को बहा ले गया। मकान के मलबे में जेवर, कपड़े और नकदी के साथ ही घर का सारा सामान दब गया।

सूचना पर SI संतोष परिहार के नेतृत्व में SDRF रेस्क्यू टीम घटनास्थल के लिए रवाना हुई। SDRF टीम द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य करते हुए उमेद सिंह निवासी बड़ी पनियालि तोक थाड. थाना कपकोट के पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हुए आवासीय मकान में दबे हुए घर के सारे कीमती सामान जेवर (नथ, ग्लोबल, झुमके, अंगूठी नगदी राशन, बर्तन, कपड़े, चारपाई, बक्से, टीवी, मिक्सी मशीन और अन्य सामग्री सुरक्षित निकालकर मकान मालिक को दिया गया। इनके रहने की व्यवस्था गांव के पंचायत भवन में की गई है। गांव के ही अन्य तोक बड़ी पनियाली में मनजीत सिंह का मकान भी क्षतिग्रस्त हुआ, जिनका सामान निकलवाने में SDRF टीम द्वारा मदद की गई, एक अन्य तोक- उडेरनाईजर में शेर सिंह कोरंगा का मकान भी क्षतिग्रस्त हुआ है जिसका आवश्यक सामान SDRF टीम द्वारा बाहर निकाला गया।