उत्तराखंड में आज भी भारी बारिश का अलर्ट, इन जिलों में स्कूल आंगनबाड़ी बंद; सतर्क रखे

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, नैनीताल और पिथौरागढ़ जनपदों में गरज और आकाशीय बिजली चमकने के साथ भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है।

Share

उत्तराखंड में बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है। राज्य के कुमाऊं मंडल में बारिश का जोर कुछ ज्यादा ही है। हालत ये है कि कुमाऊं में 48 घंटे से भी ज्यादा समय से बारिश रुकी नहीं है। Weather Alert In Uttarakhand इसलिए मौसम विभाग ने यहां भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। हरिद्वार और ऋषिकेश में गंगा नदी का जल स्‍तर खतरे के निशान के करीब है। वहीं भारी बारिश के अलर्ट के बीच शनिवार को भी देहरादून, पिथौरागढ़ व बागेश्वर में स्‍कूल बंद किए गए हैं। साथ ही भारी बारिश की संभावना को देखते हुए येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी कर लोगों को सचेत रहने की अपील की है। इन दिनों प्रदेश के अधिकतर जिलों में भयंकर बारिश हो रही है। जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई संपर्क मार्ग मलबा और बोल्डर गिरने से लगातार बाधित हो रहे हैं। जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं मौसम विभाग ने आज राज्य के देहरादून, बागेश्वर जनपदों में कहीं-कहीं गरज और आकाशीय बिजली चमकने के साथ भारी बारिश का अंदेशा जताया है। साथ ही मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, नैनीताल और पिथौरागढ़ जनपदों में गरज और आकाशीय बिजली चमकने के साथ भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है। साथ ही प्रदेश के अन्य जिलों में भी बारिश होने की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। पहाड़ों पर लगातार हो रही बारिश से रुद्रप्रयाग जनपद में बहने वाली अलकनंदा और मंदाकिनी नदियां अपने रौद्र रूप में बह रही हैं। पर्वतीय जिलों में हो रही वर्षा से शुक्रवार शाम गंगा उफान पर आ गई। जलस्तर चेतावनी स्तर 293 मीटर को पार गया। इसे देखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से अलर्ट जारी किया गया। कंट्रोल मैसेज मिलने के बाद पुलिस ने कांवड़ यात्रियों को सतर्क किया।