मौसम अपडेट: उत्तराखंड में भारी बारिश का कहर, आज चार जिलों में झमाझम बारिश के आसार

मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी शुक्रवार को देहरादून, पौड़ी, नैनीताल और चंपावत में कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है। जिसे लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

Share

उत्तराखंड के कई जिलों में बारिश का कहर रूकने का नाम नहीं ले रहा है। बारिश के कारण जगह-जगह आपदा जैसे हालत बने हुए है। Heavy Rain In Uttarakhand मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी शुक्रवार को देहरादून, पौड़ी, नैनीताल और चंपावत में कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है। जिसे लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। अन्य जिलों में आंशिक बादल छाने और बूंदाबांदी के संभावना है। इसके अलावा उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर जिले के कुछ इलाकों में कई दौर की तेज बारिश होने के भी आसार हैं। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है अगले तीन से चार दिन प्रदेश भर के पर्वतीय जिलों के साथ मैदानी इलाकों में भी तेज बारिश होने की संभावना है।

पिथौरागढ़ जनपद में हो रही लगातार भारी बारिश के बाद जन जीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है। जिले के धारचूला और मुनस्यारी में भारी बारिश का कहर जारी है। लगातार हो रही बारिश से मुनस्यारी के तल्ला जोहार क्षेत्र में नोलड़ा खतेड़ा मोटर मार्ग सहित अन्य कई सड़क बंद पड़ी हुई है। उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बौछार पड़ रही हैं। मैदानी क्षेत्रों में आंशिक बादलों के बीच हल्की धूप खिलने से उमसभरी गर्मी बेहाल कर रही है। बीते एक सप्ताह में प्रदेशभर में सामान्य से आधी वर्षा दर्ज की गई थी, लेकिन अब फिर वर्षा का सिलसिला तेज होने लगा है। शनिवार और रविवार को प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में कहीं-कहीं भारी वर्षा की आशंका है। पिथौरागढ़ और बागेश्वर समेत कुमाऊं के कुछ क्षेत्रों में अत्यंत भारी वर्षा को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।