चारधाम यात्रा पर जाने वालों के लिए जरूरी खबर, बद्रीनाथ हाईवे समेत इन तीन हाईवे की इंट्री बैन की टाइमिंग जान लीजिए

ऋषिकेश-बदरीनाथ, रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड और कुंड-ऊखीमठ-चोपता-मंडल-गोपेश्वर हाईवे पर रात नौ बजे से सुबह चार बजे तक यात्री व पर्यटक वाहनों के संचालन पर रोक लगा दी गई है।

Share

उत्तराखंड में मानसून सीजन के दौरान पहाड़ी इलाकों में पत्थर गिरने, बादल फटने आदि के कारण कई प्रकार की दुर्घटनाएं हो जाती हैं। Timing of entry ban on three highways यात्रा के दौरान इस प्रकार की दुर्घटनाएं कम हो इसलिए धामी सरकार ने फैसला लिया है कि, ऋषिकेश-बदरीनाथ, रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड और कुंड-ऊखीमठ-चोपता-मंडल-गोपेश्वर हाईवे पर रात नौ बजे से सुबह चार बजे तक यात्री व पर्यटक वाहनों के संचालन पर रोक लगा दी गई है। स्थानीय वाहन संचालकों पर यह प्रतिबंध लागू नहीं होगा। व्यवस्था को प्रभावी बनाने के लिए जिले के सभी बैरियर पर तैनात पुलिसकर्मियों को और अधिक सक्रिय होकर चेकिंग करने निर्देश दिए गए हैं।

वाहनों के संचालन पर यह पाबंदी रात्रि नौ से सुबह चार बजे तक जिले में किसी भी प्रकार के यात्री व पर्यटक वाहनों पर पूर्णतया रोक लगा दी गई है। जिले की सीमा सहित तीनों हाईवे पर पुलिस दल की तैनाती की जा रही है। इस अवधि में जो तीर्थ यात्री अपनी होटल बुकिंग करवा चुके होंगे, उन्हें होटल तक जाने की अनुमति होगी। आगामी मानसून सीजन को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि से लिए गए इस फैसले का अनुपालन करना अनिवार्य होगा। कोई तीर्थ यात्री अपनी मनमानी करते हुए आगे जाने का प्रयास करेगा तो उन पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। रात्रि में स्थानीय वाहनों के संचालन में छूट दी गई है, पर संबंधित संचालकों से पूरी जानकारी प्राप्त की जाएगी।