सरकार को कोसने और आरोप लगाने तक सीमित है कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा, उत्तराखंड भाजपा का बड़ा हमला

Share

Uttarakhand Poltics: उत्तराखंड की भारतीय जनता पार्टी इकाई ने कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो’ यात्रा की सार्थकता पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा है कि यह केवल सरकार को कोसने और उस पर आरोप लगाने तक ही सीमित दिखाई देती है । पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने कहा, ‘ऐसा लगता है कि कांग्रेस संकट में है। कांग्रेस ‘भारत जोड़ो यात्रा’ से सकारात्मक और सौहार्द का वातावरण सृजित करने का दावा कर रही थी लेकिन शुरू होते ही यह यात्रा सरकार को कोसने और उस पर आरोप लगाने तक सीमित हो गयी है।’

उन्होंने अंकिता भंडारी हत्याकांड पर राजनीति करने के लिए भी कांग्रेस की आलोचना की और कहा कि इस मामले की जांच विशेष जांच दल (एसआईटी) से कराए जाने के बावजूद कांग्रेस पार्टी संगठन में गुटबाजी और पार्टी के बड़े नेताओं के यात्रा से कन्नी काटने के बाद फजीहत से बचने के लिए ऐसा कर रही है। चौहान ने कहा कि कांग्रेस में राहुल गांधी और सोनिया गांधी की परिक्रमा के बिना कोई यात्रा पूरी नहीं हो सकती। उन्होंने काग्रेंस को सकारात्मक राजनीति की राह पकड़ने की सलाह देते हुए कहा कि इसके बिना उसका उद्धार नहीं होगा।

प्रदेश कांग्रेस ने सोमवार को चमोली जिले में बदरीनाथ से सटे सीमांत गांव माणा से ‘भारत जोड़ो’ यात्रा शुरू की। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा के नेतृत्व में शुरू हुई इस यात्रा में राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के साथ ही सैकडों कार्यकर्ता शामिल हुए। इस मौके पर माहरा ने कहा था कि यात्रा के दौरान जनता को केंद्र एवं राज्य सरकार की जन विरोधी नीतियों के साथ ही हाल में हुए अंकिता भंडारी हत्याकांड जैसे प्रदेश में हो रहे अपराधों तथा कानून एवं व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति के बारे में जागरूक किया जाएगा।