जिन्न का डर दिखाकर बच्चियों का यौन शोषण करता था मौलवी, रुद्रपुर पहुंची महिला आयोग की अध्यक्ष

मौलवी द्वारा अवैध मदरसे में नाबालिग बच्चियों के साथ छेड़छाड़ और अश्लील वीडियो दिखाने के प्रकरण में महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल उधमसिंह नगर जिला मुख्यालय रुद्रपुर पहुंची। यौन शोषण का शिकर बच्चियों और उनके परिजन से मिली।

Share

मस्जिद में अवैध मदरसे के आड़ में बच्चियों के साथ छेड़छाड़ और अश्लील वीडियो दिखाने के मामले में रुद्रपुर कोतवाली पुलिस ने आरोपी मौलवी को जेल भेज दिया है। Sexual Exploitation By Maulvi पुलिस जांच के दौरान चार और बच्चियों के साथ छेड़छाड़ होना पाया गया है। सभी के वीडियोग्राफी कर बयान दर्ज किए गए हैं। महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल उधमसिंह नगर जिला मुख्यालय रुद्रपुर पहुंची। रुद्रपुर में सबसे पहले उन्होंने उस नर्स के परिवार से मुलाकात की, जिसकी कुछ समय पहले ही रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। इसके बाद वो अवैध मदरसे में मौलवी के यौन शोषण का शिकर बच्चियों और उनके परिजन से मिली। उन्होंने पीड़िता परिवार को भरोसा दिलाया कि महिला आयोग उनके साथ खड़ा है।

इसके बाद डीएम कार्यालय में एसएसपी डॉ. मंजूनाथ टीसी के साथ बैठक कर जानकारी ली। कहा, मदरसों या शिक्षण संस्थानों में बच्चियों संग ऐसी घिनौनी हरकतें बर्दाश्त नहीं की जाएंगी। आयोग अध्यक्ष ने एसएसपी को किसी भी मामले में ढिलाई नहीं बरतने के आदेश दिए। कहा, महिलाओं व बच्चियों के साथ जो घटनाएं हुई हैं, वह निंदनीय और बेहद शर्मनाक हैं। इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए समाज के हर वर्ग को जागरूक होना पड़ेगा। आयोग अध्यक्ष ने मलशी गांव के मदरसे में पीड़ित बच्चियों के अभिभावकों से मुलाकात के दौरान कहा, चिंता का विषय है कि मदरसे जैसी जगहों पर बच्चियां सुरक्षित नहीं हैं। हम सबको जागरूक होना होगा, ताकि हम अपने बच्चों को एक सुरक्षित माहौल दे सकें।