देहरादून: ‘रन फॉर योग’ कार्यक्रम के तहत सीएम धामी के साथ मेयर और विधायकों ने लगाई दौड़

Share

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर एक सप्ताह तक चलने वाले योग कार्यक्रम के अन्तर्गत आज सोमवार को उत्‍तराखंड में रन फार योगा रैली का आयोजन किया गया। मुख्‍य कार्यक्रम देहरादून में आयोजित किया गया। जहां मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पूर्व ‘रन फॉर योग’ कार्यक्रम के तहत घंटाघर से एमकेपी चौक तक आयोजित दौड़ में शामिल होकर योग के प्रति युवाओं एवं जनता को जागरूकता का संदेश दिया।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने पूरी दुनिया में योग को मान्यता दिलवाई। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में आज पूरी दुनिया अंतरराष्ट्रीय मके रूप में मना रही है, साथ ही संस्कृति, धर्म और भारत की परंपराओं के संरक्षण का कार्य आज प्रधानमंत्री के नेतृत्व में चल रहा है। सीएम धामी ने कहा कि शरीर और मन दोनों को सेहतमंद बनाए रखने के लिए नियमित रूप से दिनचर्या में योगासनों को शामिल करके लाभ प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने कहा योग का अभ्यास शरीर, श्वास और मन को जोड़ता है। साथ ही योग से शरीर, विचार हमेशा स्वस्थ सकारात्मक रहते है।

सीएम धामी ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को एक उत्सव के रूप में मनाए जाने का सभी से आग्रह किया। धामी ने कहा कि देहरादून शहर देश के प्रमुख शहरों में से एक है। इसकी स्वच्छता से हम पूरे देश में पर्यावरण के प्रति सकारात्मक संकेत दे सकते हैं। इस दौरान उन्होंने स्वच्छता को सहभागिता से किया जाने वाला कार्य बताया। इस दौरान मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक खजान दास, विधायक विनोद चमोली, डीजीपी अशोक कुमार, सचिव डाॅ पंकज कुमार पांडेय मौजूद रहे।