उत्तराखंड में ब्यूरोक्रेसी की बॉस बनी रहेगी राधा रतूडी, फिर मिला 6 माह का सेवा विस्तार

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को फिर से सेवा विस्तार मिल गया है। राधा रतूड़ी अब 31 मार्च 2025 तक मुख्य सचिव के तौर पर काम करती रहेंगी।

Share

उत्तराखंड की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी के सेवा विस्तार को लेकर संशय खत्म हो गया है। मुख्य सचिव राधा रतूडी को एक बार फिर 6 माह का सेवा विस्तार मिल गया है। IAS Radha Raturi Uttarakhand Chief Secretary राधा रतूड़ी अब 31 मार्च 2025 तक मुख्य सचिव की कुर्सी संभालेंगी। केंद्र में डीओपीटी ने मुख्य सचिव राधा रतूड़ी के सेवा विस्तार पर मुहर लगा दी है। बता दें कि उत्तराखंड की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को एक साल के अंदर 6-6 महीने का दूसरा सेवा विस्तार दिया गया है। मुख्य सचिव राधा रतूड़ी का पहला सेवा विस्तार 30 सितंबर को खत्म हो रहा है, लेकिन उससे पहले ही उत्तराखंड शासन ने मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को 6 महीने का और सेवा विस्तार दे दिया।

इस आदेश के बाद आईएएस अधिकारी राधा रतूड़ी 31 मार्च 2025 मुख्य सचिव के पद पर बनी रहेंगी। राधा रतूड़ी 1988 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। मध्यप्रदेश काडर की रही राधा के काडर परिवर्तन के चलते अपने 88 बैच में सबसे नीचे पायदान पर आ गई। जिस वजह से उनको कूर्सी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। राधा रतूड़ी अपनी सादगी के लिए सभी नौकरशाही के बीच काफी अलग मानी जाती हैं। रतूड़ी के पति अनिल रतूड़ी भी पुलिस महानिदेशक पद से रिटायर हुए थे। जो कि उत्तराखंड के ही रहने वाले हैं। वह प्रदेश की पहली महिला मुख्य सचिव हैं।