मुहर्रम के जुलूस को लेकर आज देहरादून में रुट डायवर्जन, घर से देखकर निकले Route Plan

आज मंगलवार को शहर में कई आयोजनों के तहत शोभायात्रा और जुलूस निकाला जाना है। यातायात का भारी दबाव रहने की संभावना है। इसको देखते हुए यातायात पुलिस ने कई रूट डायवर्ट करने का निर्णय लिया है।

Share

मुहर्रम के ताजिए का जुलूस आज देहरादून में निकाला जाएगा। इसी क्रम में रूट डायवर्जन किया गया है। इसकी तैयारी मंगलवार की देर रात से यातायात पुलिस ने की। Dehradun Route Divert Today यह रूट डायवर्जन बुधवार को जुलूस खत्म होने तक रहेगा। मुहर्रम का जुलूस दोपहर 2 बजे से शुरू होगा। जो विभिन्न चौक चौराहों से होकर गुजरेगा। ऐसे में अगर आप भी किसी काम से बाहर निकल रहे हैं तो ट्रैफिक प्लान देखकर ही बाहर निकलें। ईसी रोड़ से जुलूस के शुरू होने पर ईसी रोड़ की ओर कोई ट्रैफिक नहीं जाएगा। यूकेलिप्टस चौक, बेनी बाजार, सर्वे चौक से यातायात डायवर्ट किया जाएगा। जुलूस के सर्वे चौक पास करने पर ईसी रोड का यातायात सामान्य किया जाएगा। सर्वे चौक से परेड ग्राउंड की ओर कोई ट्रैफिक नहीं भेजा जाएगा। यातायात क्रॉस रोड से बुद्धा चौक होकर जाएगा। परेड ग्राउंड पर रोजगार तिराहा, कॉन्वेंट तिराहा, लैंसडाउन चौक की ओर मुहर्रम का जुलूस जाएगा।

इस दौरान जुलूस के सापेक्ष कोई भी यातायात नहीं भेजा जाएगा। यातायात सर्वे चौक की ओर भेजा जाएगा। जुलूस के लैंसडाउन चौक से दर्शन लाल चौक जाने पर सर्वे चौक का यातायात सामान्य कर दिया जाएगा। लैंसडाउन चौक और दर्शन लाल चौक की ओर कोई यातायात नहीं भेजा जाएगा। वहीं, दर्शन लाल चौक, तहसील चौक, इनामुल्लाह बिल्डिंग की ओर जुलूस जाने पर जुलूस के पीछे कोई यातायात नहीं भेजा जाएगा। यातायात दर्शन लाल चौक, बुद्धा चौक, दून चौक, द्रोण होटल कट की ओर भेजा जाएगा। इनामुल्लाह बिल्डिंग पर जुलूस समाप्त होने पर सभी यातायात सामान्य कर दिया जाएगा। जुलूस के करनपुर चौक पर होने पर कुछ समय के लिए यूकेलिप्टिस चौक से सर्वे चौक, बैनी बाजार चौक की ओर आने वाले वाहनों को घंटाघर की ओर डायवर्ट किया जाएगा। आराघर चौक और क्रॉस रोड से यातायात डायवर्ट रहेगा।