Paper Leak मामले में मुख्य आरोपी संजय धारीवाल बना SIT के लिए चैलेंज, भाई सुधीर धारीवाल को दबोचा

Share

UKPSC Paper Leak Case: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग पेपर लीक कांड का मुख्य आरोपी 50 हजार का इनामी संजय धारीवाल अभी भी हरिद्वार पुलिस और एसआईटी की पहुंच से दूर है। लेकिन अब पेपर लीक कांड में एसआईटी को बड़ी कामयाबी ये मिली है कि मुख्य आरोपी संजय धारीवाल का भाई सुधीर धारीवाल दबोचा गया है। पेपर लीक कांड के मुख्य आरोपी के भाई को पूछताछ के बाद एसआईटी कार्यालय हरिद्वार में गिरफ्तारकर लिया गया। पुलिस ने बताया है कि गिरफ्तार किया गया सुधीर धारीवाल भी वांछित अभियुक्त संजय धारीवाल को छिपाने में मददगार रहा है तथा उसने ए.ई भर्ती के अभ्यर्थियों को अपने करनाल, हरियाणा स्थित आवास पर नकल भी कराई।

ज्ञात हो कि इस पेपर लीक कांड में डेविड और संजय धारीवाल मुख्य आरोपी हैं जिनकी गिरफ्तारी पर ₹50 हजार का इनाम घोषित किया गया है। पुलिस से बचने में अब तक कामयाब संजय धारीवाल की चल-अचल संपत्ति की कुर्की के लिए 82 सीआरपीसी की कार्रवाई के तहत मुनादी कराई जा चुकी है। जबकि धारा 83 सीआरपीसी के तहत कोर्ट में अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। ज्ञात हो कि पटवारी और ए ई/जे ई भर्ती परीक्षा पेपर लीक कांड में अब तक हरिद्वार एसआईटी 35 अभियुक्त अरेस्ट कर चुकी है।

हरिद्वार एसआईटी के लिए UKPSC पेपर लीक कांड में सिरदर्द बन चुका संजय धारीवाल, दरअसल कुछ समय पहले बीजेपी का मंगलौर देहात क्षेत्र का मंडल अध्यक्ष भी बनाया गया था। लेकिन पेपर लीक कांड का मुख्य आरोपी होने का इनपुट मिलने के बाद प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने संजय धारीवाल से जैसे तैसे पिंड छुड़ाया। खैर अब एसआईटी के लिए चुनौती यही है कि 50 हजार के इनामी संजय धारीवाल को जल्द से जल्द दबोचे ताकि इस पेपर लीक की तमाम परतें खुल सकें। उम्मीद है कि मुख्य आरोपी का भाई सुधीर धारीवाल अब एसआईटी के सामने अपने भाई के पेपर लीक कांड के और भी राज बेपर्दा करेगा।