UKSSSC paper leak मामले में जांच की आंच पहुंची सचिवालय, अपर निजी सचिव गिरफ्तार

Share

देहरादून: उत्तराखंड में यूकेएसएससी पेपर लीक में एसटीएफ लगातार कई खुलासे कर रही है। कई दिनों से थमी गिरफ्तारी की प्रक्रिया फिर शुरू हो गई। मामले के जांच की आंच उत्तराखंड सचिवालय तक पहुंच गई है। यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में अब उत्तराखंड एसटीएफ ने सचिवालय में तैनात निजी सचिव गौरव चौहान को गिरफ्तार कर लिया है। यूकेएसएसएससी पेपर लीक में बुधवार को उत्तराखंड एसटीएफ ने सचिवालय में कार्यरत लोक निर्माण एवं वन विभाग में अपर निजी सचिव गौरव चौहान को बुलाया था।

उत्तराखंड एसटीएफ ने इस केस को लेकर गौरव चौहान के बयान दर्ज किए हैं। जिसके बाद इस पूरी पूछताछ में एसटीएफ के हाथ कुछ पुख्ता सबूत हाथ लगे। जिसके बाद एसटीएफ ने निजी सचिव गौरव चौहान को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में उत्तराखंड एसटीएफ अभीतक 15 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इससे पहले 14 आरोपियों से हुए पूछताछ और मिल साक्ष्य के आधार पर ही उत्तराखंड एसटीएफ ने गौरव चौहान को अपने कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया था। जिसके बाद उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

वही दूसरी तरफ एसटीएफ ने लीक पेपर हासिल कर उसके जरिए परीक्षा में 163वीं रैंक पाने वाले युवक को गिरफ्तार किया है। यूकेएसएससी पेपर लीक में पूर्व में गिरफ्तार ऊधमसिंहनगर के कोर्ट कर्मचारी मनोज जोशी से मिली जानकारी के आधार पर कार्रवाई की गई। बताया जा रहा है कि मनोज ने पूछताछ में बताया था कि उसने तीन-चार युवकों को पास कराने की डील कर उनसे रकम ली। इसके बाद उन्हें पेपर लीक किया। इसमें तुषार चौहान निवासी कासमपुर, जसपुर जिला ऊधमसिंहनगर का नाम सामने आया। मनोज जोशी ने लीक पेपर के प्रश्न तुषार चौहान को बताने के लिए रामनगर स्थित रिजॉर्ट में बुलाया। वहीं तुषार का साथ आए अन्य छात्रों के बारे में भी एसटीएफ को जानकारी मिल गई है। जल्द पुलिस उन्हें भी गिरफ्तार कर सकती है।