देहरादून: STF ने IMA परेड के दौरान संदिग्ध भगौड़ा जवान किया गिरफ्तार, ऐसे हुआ खुलासा

Share

राजधामी देहरादून में भारतीय सैन्य अकादमी (आइएमए) में पासिंग आउट के दौरान पुलिस ने सेना की वर्दी में संदिग्ध को गिरफ्तार किया था। संदिग्ध की पहचान सेना के भगोड़े के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि आरोपी जम्मू कश्मीर के श्रीनगर यूनिट की गोरखा रेजीमेंट से भगोड़ा घोषित हुआ था। उस व्यक्ति का मकसद सैन्य अफसर की वर्दी में आईएमए के अंदर घुस पासआउट सेना के अफसरों के साथ फोटो खिंचवाना था और फोटो खिंचवाकर लोगों एवं परिजनों को खुद के अफसर होने की बात कहकर भ्रमित करना चाहता था।

आईएमए पीओपी के दौरान बाहर से सेना की वर्दी पहने हिरासत में लिए गए संदिग्ध ने हैरतअंगेज खुलासा किया है। एसटीएफ एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि आईएमए के पास से जयनाथ शर्मा पुत्र उदयराज शर्मा निवासी गांव अड़बढ़ाहा देवीपुर जिला महाराजगंज को संदिग्ध अवस्था में गिरफ्तार किया। उसने सेना के लेफ्टिनेंट रैंक के अधिकारी की फर्जी वर्दी पहनी थी। पूछताछ में पता चला कि जयनाथ पूर्व में सेना में सिपाही के पर तैनात था और वर्ष 2017 में सेना द्वारा उसे भगौड़ा घोषित कर दिया था।

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में तैनात था और 2016 में नौकरी पर वापस न आने पर सेना द्वारा कार्रवाई की गई थी। आरोपी ने वर्तमान में उसने देहरादून में किराए का कमरा लिया हुआ था। उसने अपने घर और अपने आसपास रहने वालों को बताया कि वो आईएमए में ऑफिसर्स की ट्रेनिंग कर रहा है और इसके द्वारा कई लोगों से अपने आप को सेना का अफसर बताकर सेना में भर्ती के नाम के रुपए भी ऐंठे हैं। उसके पास से पैरा लेफ्टिनेंट आफिसर की सेना की वर्दी पहचान पत्र, दो पहिया वाहन, फर्जी अधिकारी की मोहरे आदि बरामद की गई है।