उत्तराखंड से मुंबई के लिए के लिए चलेगी सुपरफास्ट ट्रेन, 21 अक्टूबर को CM धामी करेंगे शुभारंभ

कुमाऊं मंडल से मुंबई के लिए एक और नई ट्रेन सेवा संचालित हो रही है। नई ट्रेन सेवा को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

Share

कुमाऊं मंडल के लोगों के लिए अच्छी खबर है। लालकुआं से मुंबई के लिए अब रेगुलर ट्रेन मिलने जा रही है। Lalkuan To Mumbai Regular Train पूर्व केंद्रीय मंत्री व नैनीताल सांसद अजय भट्ट ने बताया आगामी 21 अक्टूबर को सुबह 7:45 पर लालकुआं से मुंबई के लिए ट्रेन शुरू होने जा रही है। नई ट्रेन सेवा को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। अब रेलवे ने इसकी समय सारणी जारी करते हुए ट्रेन के रेगुलर चलाने की घोषणा कर दी है, जिसके तहत ट्रेन 21 अक्टूबर लाल कुआं और 22 अक्टूबर से बांद्रा टर्मिनस से रवाना होगी। इसके बाद यह ट्रेन रेगुलर चलेगी। कोटा रेल मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने बताया कि ट्रेन नंबर 22544 लाल कुआं बांद्रा टर्मिनस साप्ताहिक सुपरफास्ट लाल कुआं से सोमवार सुबह 7:45 पर रवाना होगी

इसके बाद यह ट्रेन शाम को 7:30 बजे कोटा पहुंचेगी। इसके साथ ही अगले दिन मंगलवार सुबह 8:30 पर बांद्रा टर्मिनस पहुंच जाएगी। वापसी में ट्रेन नंबर 22543 मंगलवार सुबह 11 बजे बांद्रा टर्मिनस रवाना होगी। देर रात 12:30 पर कोटा पहुंचेगी। वहीं, अगले दिन बुधवार दोपहर 1:15 पर लाल कुआं जंक्शन पहुंचेगी। ट्रेन के लिए आईआरसीटीसी ने बुकिंग भी शुरू कर दी है। इस ट्रेन में सेकंड एसी का एक, थर्ड एसी के तीन, थर्ड एसी इकोनॉमी के दो, स्लीपर के छह, जनरल के चार, जनरेटर का एक और एलआरडी का एक मिलाकर 18 कोच होंगे। इस ट्रेन के माध्यम से अन्य राज्यों से आने वाले पर्यटकों को भी कुमाऊँ मंडल तक पहुँचने में आसानी होगी। जिससे कि यहां पर्यटन बढ़ेगा और यहां की आर्थिकी में भी वृद्धि होगी।