19 घंटे बाद किया गया मुख्य चुनाव आयुक्त का रेस्क्यू, न बिजली न कोई सुविधा, ऐसे काटी पूरी रात..

सीईसी राजीव कुमार समेत कुल पांच लोग करीब 19 घंटे बाद हेलीकॉप्टर से सुरक्षित मुनस्यारी लैंड कर गए हैं। मिलम की ओर जाते वक्त खराब मौसम के चलते हेलीकॉप्टर ने रालम में इमरजेंसी लैंडिंग की थी।

Share

मुख्‍य चुनाव आयुक्‍त राजीव कुमार को उत्‍तराखंड के पिथौरागढ़ से सुरक्षित रेस्‍क्‍यू कर लिया गया है। खराब मौसम के चलते उनका हेलीकॉप्‍टर पिथौरागढ़ के मुनस्‍यारी में फंस गया था। CEC Rajiv Kumar Emergency Landing पायलट ने इमरजेंसी लैंडिंग की थी। पिथौरागढ़ जिले के रालम गांव में राजीव कुमार ने रात बिताई। जिस गांव में मुख्य चुनाव आयुक्त और अन्य लोगों ने रात काटी वह चीन के कब्जे वाले तिब्बत सीमा पर है। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार के गांव में फंसे रहने की सूचना के बाद प्रशासन में हड़कंप की स्थिति बनी रही। सीईसी राजीव कुमार समेत कुल पांच लोग करीब 19 घंटे बाद हेलीकॉप्टर से सुरक्षित मुनस्यारी पहुंचे। बता दे, सीईसी और अन्य लोग हाईएल्टीट्यूड स्थल का दौरा करने के लिए मिलम जा रहे थे, वहां लोगों से बातचीत और जरुरी जानकारी लेने का कार्यक्रम था।

इस बीच पूरी वैली पैक हो गई और हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करा ली गई है। जिसके बाद रालम गांव में ही मुख्य चुनाव आयुक्त को रात बितानी पड़ी। मुनस्यारी से रालम की दूरी 30 किलोमीटर है। बताया गया कि शाम को बारिश भी हुई, जिस वजह से वहां ठंड बढ़ गई और तापमान काफी कम हो गया। वहां पर बिजली और फोन की कोई व्यवस्था नहीं थी। बताया गया है कि उन्होंने रालम गांव में आग ताप कर रात काटी। आधी रात बाद रेस्क्यू टीम उनके पास पहुंच सकी। गुरुवार सुबह करीब 6:30 बजे सीईसी का हेलीकॉप्टर मुनस्यारी हेलीपैड पर लैंड हुआ। हेलीपैड पर पिथौरागढ़ के प्रशानिक अधिकारियों समेत आईटीबीपी और बीआरओ के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।