युवक ने पहनी साड़ी, होठों पर लाली और आंखों में काजल, फिर फांसी के फंदे पर झुला मसूरी IAS एकेडमी का कर्मचारी

एलबीएसएनएए मसूरी में कार्यरत एक युवक ने श्रृंगार कर साड़ी पहनकर फांसी लगा ली। पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव उतारा और स्वजनों को सूचना दी।

Share

उत्‍तराखंड में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। मसूरी में सरकारी कर्मचारी का लाश मिलने से हड़कंप मच गया है। जिस हालत में उसकी लाश मिली है, वो काफी हैरान कर देने वाला है। Mussoorie IAS Academy Employee Commits Suicide सरकारी कर्मचारी ने यहां अपने ही क्वार्टर में फांसी लगाकर खुदकुशी की है। लेकिन सुसाइड से पहले उसने अपना मेकअप किया, होठों पर लाल लिपस्टिक लगाई और साड़ी भी पहनी। फिर फांसी के फंदे से झूल गया। क्षेत्र में इस तरह की घटना को देख सभी हैरान है। हालांकि पुलिस मामले की जांच कर रही है। गौरतलब है कि अनुकूल रावत एलबीएस अकादमी मसूरी में एमटीएस विभाग में काम करता था और सरकारी आवास में अकेले रहता था। अनुकूल रावत ने आत्महत्या से पहले पूरी तरह से महिला का रूप धारण किया था। उसने सफेद-गुलाबी साड़ी, गुलाबी ब्लाउज और आर्टिफिशियल हार पहना था। उसके चेहरे पर महिलाओं जैसा मेकअप और बालों का स्टाइल भी महिलाओं जैसा ही था।

अनुकूल ने बुधवार देर रात पहले साड़ी पहनी, काजल लगाकर फिर लिपस्टिक लगाई। महिलाओं की तरह पूरा मेकअप किया। उसके बाद फंदे से लटक गया। पुलिस ने बताया- 22 साल का अनुकूल रावत मूल रूप से श्रीनगर गढ़वाल के उफल्डा का रहने वाला था। अनुकूल की डेढ़ साल पहले लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी (एलबीएस) में एमटीएस (मल्टी टॉस्किंग स्टॉफ) में नौकरी लगी थी। वह एलबीएस के हैप्पी वैली स्थित सरकारी क्वार्टर में अकेले रह रहा था। गुरुवार को अनुकूल के ड्यूटी नहीं पहुंचने पर उसकी तलाश की गई। स्टाफ को उसका कमरा अंदर से बंद मिला। पुलिस के पहुंचने के बाद कारपेंटर ने दरवाजा तोड़ा। अंदर साड़ी पहने और महिलाओं के मेकअप में अनुकूल का शव रस्सी से बनाए फांसी के फंदे पर लटक रहा था। पुलिस ने वीडियोग्राफी और फोटाग्राफी करवाते हुए फंदा काटकर शव को नीचे उतारा। शव को फिर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पड़ोसियों ने बताया- अनुकूल आस-पड़ोस में रहने वाले दूसरे कर्मचारियों से भी बहुत ज्यादा बात नहीं करता था।