उत्तराखंड: खंड शिक्षा अधिकारी ने 10 हजार रुपयों के लिए बेच दिया अपना ईमान, रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

विजिलेंस ने शिक्षा विभाग के एक अधिकारी को दस हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। विजिलेंस की टीम ने हरिद्वार जिले के खानपुर के खण्ड शिक्षाधिकारी अयाजुद्दीन को दस हजार की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया है।

Share

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के जीरो टोलरेंस नीति पर रिश्वतखोर कर्मचारी और अधिकारियों के खिलाफ विजिलेंस की कार्रवाई लगातार जारी है। Block education officer arrested taking bribe इसी क्रम में विजिलेंस ने शिक्षा विभाग के एक अधिकारी को दस हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। विजिलेंस की टीम ने हरिद्वार जिले के खानपुर के खण्ड शिक्षाधिकारी अयाजुद्दीन को दस हजार की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी खंड शिक्षाधिकारी शिक्षक के खिलाफ चल रही जांच में क्लीन चिट देने की एवज में रिश्वत मांग रहा था। विजिलेंस से मिली जानकारी के अनुसार सीएम पोर्टल पर शिक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी। जिसकी विभागीय जांच खण्ड शिक्षाधिकारी खानपुर हरिद्वार द्वारा की जा रही थी।

आरोप है कि खण्ड शिक्षाधिकारी द्वारा शिकायतकर्ता/अध्यापक को जांच में क्लीन चिट देने की एवज में रिश्वत की मांग की जा रही थी। शिकायतकर्ता ने इस सम्बन्ध में सतर्कता अधिष्ठान में शिकायत की। जिसके क्रम में आज 12 जुलाई को सतर्कता अधिष्ठान सेक्टर देहरादून की ट्रैप टीम द्वारा अयाजुद्दीन, खण्ड शिक्षाधिकारी, खानपुर जनपद हरिद्वार को शिकायतकर्ता से दस हजार रुपए की घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। जिसके बाद विजिलेंस की टीम द्वारा अभियुक्त के आवास की तलाशी अन्य स्थानों पर चल- अचल सम्पत्ति के सम्बन्ध में पूछताछ जारी है। निदेशक सतर्कता डॉ वी मुरूगेसन द्वारा ट्रैप टीम को नकद पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की गयी।