निवेशक सम्मेलन को लेकर उत्तराखंड कांग्रेस ने उठाए सवाल, वेडिंग डेस्टिनेशन को लेकर कही ये बात

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने इन्वेस्टर समिट के निवेश को लेकर किये जा रहे दावों पर सवाल खड़े किये। कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला है।

Share

उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का समापन हो गया। इस दौरान सरकार ने साढ़े तीन लाख करोड़ के निवेश का दावा किया है। Uttarakhand Investor Summit वहीं, कांग्रेस ने समिट को लेकर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की ओर से किए गए दावों पर सवाल खड़े किये हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने भारतीय जनता पार्टी पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया है। करण माहरा का कहना है इससे पहले भी उत्तराखंड सरकार ग्लोबल इन्वेस्टर समिट करा चुकी है, जिसके होने से उत्तराखंड को कोई फायदा नहीं हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड को वेडिंग डेस्टिनेशन के रूप में विकसित किए जाने की बात कर रहे हैं। ऐसे में उन्होंने कुछ प्रश्न उठाते हुए कहा सरकार को बताना चाहिए कि उत्तराखंड में उद्योगों के लिए कितनी भूमि उपलब्ध है? इसके अलावा उत्तराखंड में कृषि के लिए मात्र 13% जमीन वर्गीकृत है तो क्या किसानों और काश्तकारों से भूमि अधिग्रहित की जाएगी?

उन्होंने कहा इससे पहले भी भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व से 13 जिलों में 13 डेस्टिनेशन जैसी कई कोरी घोषणाएं सुन चुके हैं, लेकिन उत्तराखंड के व्यंजनों के प्रति भाजपा का प्रेम साफ दिखाई दे रहा है। यहां की माताओं बहनों और युवाओं को रोजगार देने और उत्तराखंडी व्यंजनों को परोसने की जगह मुंबई के ताज को समिट में अनुबंधित किया गया, एक तरफ उत्तराखंड का पौष्टिक व्यंजन पूरी दुनिया में प्रचलित हो रहा है दूसरी तरफ उत्तराखंड के व्यंजनों को प्रचारित प्रसारित करने और यहां के लोगों को रोजगार देने की बजे मुंबई के ताज ग्रुप को बुलाया जा रहा है। धामी सरकार अब वेडिंग डेस्टिनेशन का राग अलाप रहा है, निवेशक और उद्योगों पर सरकार ने चुप्पी साध ली है। उन्होंने कहा इससे साफ पता चलता है कि सरकार इन्वेस्टर समिट को लेकर पूरी तरह से कन्फ्यूज्ड है।