यूक्रेन संकट: उत्तराखंड के 95 छात्र फंसे, सीएम धामी ने एनएसए अजित डोभाल से की बात

Share

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि यूक्रेन में फंसे हर उत्तराखंडवासी की वापसी के लिए सरकार चिंतित है। सरकार ऐसे सभी फंसे लोगों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करेगी। सीएम धामी ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से भी इस बाबत फोन पर बात की। शुक्रवार को सीएम धामी ने यूक्रेन में फंसे उत्तराखंड के लोगों के सुरक्षा की रणनीति को लेकर अफसरों संग बैठक की। उन्होंने एनएसए डोभाल से फोन पर बात की। उन्होंने एनएसए डोभाल को जानकारी दी कि उत्तराखंड के 95 से ज्यादा छात्र वहां फंसें हैं। उन्होंने इनकी सुरक्षा के लिए कारगर कदम उठाने का आग्रह किया।

डोभाल ने सीएम धामी को बताया कि यूक्रेन में रह रहे है सभी भारतीयों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा रही है। देश वापस लौटने के इच्छुक भारतीयों की वापसी के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री को यूक्रेन में रह रहे उत्तराखण्ड के छात्रों और अन्य लोगों की सुरक्षा के प्रति आश्वस्त किया।

मुख्यमंत्री धामी ने यूक्रेन में निवासरत उत्तराखंड के लोगों की सुरक्षा के संबंध में अधिकारियें के साथ समीक्षा बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को विदेश मंत्रालय के लगातार सम्पर्क में रहने और संबंधित लोगों के परिजनों से भी लगातार सम्पर्क बनाएं रखने के निर्देश दिए। धामी ने यूक्रेन में निवासरत लोगों के कुछ परिजनों से भी फोन पर बात की है और उनसे धैर्य बनाए रखने की अपील की। कहा कि वे घबराएं नहीं,  राज्य सरकार विदेश मंत्रालय के लगातार संपर्क में है। सभी फंसे लोगों की सुरक्षित वापसी के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। बैठक में अपर मुख्य सचिव आनंदवर्धन, अपर पुलिस महानिदेशक इंटेलीजेंस संजय गुंज्याल आदि मौजूद रहे।