Uttarakhand Weather: मौसम विभाग ने तीन जिलों के लिए जारी किया भारी बारिश का येलो अलर्ट, रहें सावधान

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, आज देहरादून, नैनीताल और बागेश्वर में कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है। जिसे लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। अन्य जिलों में भी कहीं-कहीं हल्की वर्षा के आसार हैं।

Share

उत्तराखंड में वर्षा का सिलसिला जारी है। ज्यादातर क्षेत्रों में आंशिक बादल मंडराने के साथ हल्की बूंदाबांदी हो रही है। हालांकि, कहीं-कहीं अब भी तीव्र वर्षा के दौर हो रहे हैं। Uttarakhand Weather Today आज भी तीन जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुमान के मुताबिक राज्य के सभी जिलों में बारिश होगी। ये बात अलग है कि कहीं ज्यादा तो कहीं कम वर्षा होगी। गढ़वाल मंडल के दो जिलों में और कुमाऊं मंडल के एक जिले में भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया गया है। देहरादून स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तराखंड के सभी जिलों में कहीं भारी तो कहीं वर्षा के तीव्र दौर का अनुमान लगाया है। बारिश को देखते हुए लोगों को सावधान करने के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान बादलों की तेज गर्जना के साथ बिजली भी चमकेगी। ऐसे में लोगों को विशेष सावधानी बरतनी होगी। मौसम विभाग ने कहा है कि राज्य के तीन जिलों में भारी बारिश होगी। हालांकि इन जिलों में कहीं-कहीं ये भारी बारिश होने का अनुमान है। भारी बारिश वाले जिले गढ़वाल मंडल में स्थित चमोली और पौड़ी गढ़वाल हैं। वहीं कुमाऊं मंडल के बागेश्वर जिले में भारी बारिश का अनुमान है। यहां लोगों से घर से निकलने से पहले मौसम का अपडेट लेने की अपील की गई है। इसके साथ ही सड़कों पर वाहन चलाते समय सतर्क रहने को कहा गया है। राज्य के बाकी 10 जिलों में भी रेन का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में कहीं-कहीं बादलों के गरजने के साथ बिजली चमकने की घटनाएं होंगी। इसके साथ ही वर्षा के तीव्र दौर भी होंगे।