बद्रीनाथ और मंगलौर विधानसभा सीटों पर कल होगा मतदान, सभी पोलिंग पार्टियां पहुंची

10 जुलाई यानि बुधवार को बद्रीनाथ एवं मंगलौर विधानसभा में उपचुनाव के लिए मतदान होना है। सभी मतदान केंद्रों तक पोलिंग पार्टियां पहुंच चुकी हैं।

Share

उत्तराखंड की मंगलौर और बदरीनाथ विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर 10 जुलाई को मतदान होगा। Uttarakhand by election जिसके मद्देनजर दोनों विधानसभाओं में 342 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। दोनों विधानसभाओं के उपचुनाव ड्यूटी में 4200 कार्मिकों की तैनाती की गई। सभी मतदान केंद्रों तक पोलिंग पार्टियां पहुंच चुकी हैं। विधानसभा उपचुनाव को लेकर उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी मुक्ता मिश्र एवं सहायक मुख्य निर्वाचन अधिकारी मस्तू दास ने संयुक्त रूप से मीडिया को जानकारी दी। उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी मुक्ता मिश्र ने बताया कि बुधवार को विधानसभा क्षेत्र बदरीनाथ एवं मंगलौर में सकुशल मतदान संपन्न कराने के लिए सभी पोलिंग पार्टियों को रवाना कर दिया गया है।

बदरीनाथ के विधायक राजेंद्र भंडारी के इस्तीफे के बाद दोबारा चुनाव हो रहा है। इस बार राजेंद्र भंडारी भाजपा से जबकि लखपत बुटोला कांग्रेस से चुनाव मैदान में है। मंगलौर से बसपा विधायक सरबत करीम अंसारी के निधन के बाद चुनाव हो रहा है। यहां बसपा ने अंसारी के बेटे उबेदुर्रहमान अंसारी जबकि कांग्रेस ने काजी निजामुद्दीन और भाजपा ने करतार सिंह भड़ाना को चुनाव मैदान में उतारा है। सहायक मुख्य निर्वाचन अधिकारी मस्तू दास ने जानकारी देते हुए बताया कि बदरीनाथ विधानसभा क्षेत्र के सीमांत क्षेत्रों में पहली बार 9 हाई एल्टीट्यूड पोलिंग स्टेशन स्थापित किए गए हैं जिनमें 17 गावों के 3838 मतदाता मतदान करेंगे। उत्तराखण्ड बनने के बाद से सामान्य रूप से विधानसभा एवं लोकसभा चुनावों के दौरान शीतकाल में इन क्षेत्रों में स्थानीय मतदाताओं द्वारा प्रवास ना किए जाने की स्थिति में उनके ग्रीष्मक़ालीन प्रवास वाले गाँवों में मतदान की व्यवस्था की जाती थी।