हल्द्वानी बवाल में 4 की मौत, 100 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल, इंटरनेट बंद.. CM धामी ले रहे अपडेट

नैनीताल की जिला मजिस्ट्रेट वंदना ने कहा कि बनभूलपुरा हिंसा में अब तक चार लोगों की मौत हो गई है और 100 से ज्यादा लोग, जिसमें मुख्य रूप से पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

Share

हल्द्वानी के वनभूलपुरा के मलिक के बगीचे में बनी अवैध मस्जिद और मदरसे को ध्वस्त करने गए प्रशासन और पुलिस के साथ ही मीडियाकर्मियों पर गुरुवार शाम मुस्लिम समुदाय के लोगों की भीड़ ने हमला कर दिया। Stone Pelting And Arson In Haldwani इस हमले में चार उपद्रवियों की मौत हो गई है। जबकि 100 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हैं। वहीं हल्द्वानी में इंटरनेट सेव बंद है। इस घटना के बाद पूरे राज्य में पुलिस अलर्ट पर है। सांप्रदायिक तनाव का असर आज 9 फरवरी को भी देखने को मिल रहा है। नैनीताल की जिला मजिस्ट्रेट वंदना ने कहा कि बनभूलपुरा हिंसा में अब तक चार लोगों की मौत हो गई है और 100 से ज्यादा लोग, जिसमें मुख्य रूप से पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए हलद्वानी में कर्फ्यू लगाया गया है, जबकि शहर में इंटरनेट सेवाएं भी निलंबित कर दी गई हैं, साथ ही क्षेत्र में स्कूलों को बंद रखने का आदेश भी जारी किया गया है।

पूरे मामलें पर सीएम पुष्कर धामी भी अधिकारियों से पल-पल का अपडेट ले रहे हैं। वनफुलपुरा में फैले तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए देहरादून में भी अब प्रशासन अलर्ट पर आ गया है। देहरादून की डीएम सोनिका सिंह और एसएसपी अजय सिंह की संयुक्त टीम लगातार संवेदनशील इलाकों का दौरा कर रही हैं। जिला मजिस्ट्रेट वंदना ने दावा किया कि ऐसा लगता है कि हिंसा “पूर्व नियोजित” थी और “पत्थर पहले से ही घरों में जमा किए गए थे”। उन्होंने कहा, “दंगाइयों ने पेट्रोल बमों का भी इस्तेमाल किया है। बनभूलपुरा थाने के बाहर हुई हिंसा पर नैनीताल की जिलाधिकारी वंदना ने कहा, कुछ लोगों ने फायरिंग की (ये अवैध या वैध हथियार थे इसकी पुष्टि की जा रही है)। जवाब में पुलिस ने हवाई फायरिंग की। अस्पतालों में तीन से चार लोग मृत लाए गए थे जिन्हें गोली लगी थी। हमें यह पता लगाने के लिए इंतजार करना होगा कि क्या वे पुलिस गोलीबारी में मरे हैं या उनके बीच के लोगों द्वारा की गई गोलीबारी में मारे गए हैं।